पढ़ाई के साथ खेल जरूरी

सिमडेगा : शामटोली स्थित सेंट्रल अकादमी विद्यालय में बाल दिवस के उपलक्ष्य पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीसी प्रवीण टोप्पो, विशिष्ट अतिथि में एसी सूर्यप्रकाश, नपं अध्यक्ष फुलसुंदरी देवी, उपाध्यक्ष संतोष देवी के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम का उदघाटन अतिथि ने जवाहरलाल नेहरू के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 17, 2013 3:27 AM

सिमडेगा : शामटोली स्थित सेंट्रल अकादमी विद्यालय में बाल दिवस के उपलक्ष्य पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीसी प्रवीण टोप्पो, विशिष्ट अतिथि में एसी सूर्यप्रकाश, नपं अध्यक्ष फुलसुंदरी देवी, उपाध्यक्ष संतोष देवी के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे.

कार्यक्रम का उदघाटन अतिथि ने जवाहरलाल नेहरू के तसवीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया. उदघाटन के बाद विद्यालय के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम वंदे मातरम ग्रुप में राधा तेरी चुनरी को प्रथम, घोड़े जैसी चाल, हाथी जैसी दूम को द्वितीय पुरस्कार दिया गया.

इसी प्रकार खेल कूद प्रतियोगिता के दौरान मेंढक रेस में रोहित कुमार, जमुना खेरवार, चम्मच रेस में रेखा खेस, अंजली कुमारी, आभा कुमारी, सुई रेस में सिमरन कुमारी, अंजली कुमारी, किरण कुमारी, फैंसी ड्रेस में जयंत पंडा, सपना कुमारी, अंकित उरांव, भाषण में श्वेताभ सिन्हां किरण कुमारी, प्रक्षा रेस में रोहित कुमार, अभिषेक, फलिंद्र सिंह को क्रमश: प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार दिया गया. सफल प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया.

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डीसी प्रवीण टोप्पो ने कहा कि बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की सराहना की. पढ़ाई के साथ-साथ खेल पर भी बच्चों को ध्यान देना चाहिए. बच्चों के अंदर संस्कार युक्त शिक्षा को बढ़ावा देना चाहिए. कार्यक्रम में नपं अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व एसी द्वारा भी विचार व्यक्त किया गया.कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रचार्य जानकी सिन्हां ने धन्यवाद दिया.

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से पूजा कुमारी, दीपिका कुमारी, निशा गोप, शारदा कुमारी, सीमा जयसवाल, आशा लाल, नेहा कुमारी के अलावा अन्य लोगों ने भी सराहनीय योगदान दिया.

Next Article

Exit mobile version