प्रतियोगिता में 17 टीमों ने भाग लिया

सिमडेगा : कुरडेग प्रखंड के हेठमा पंचायत में राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आदिवासी संस्कृति को बचाने के उद्देश्य से नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्रधान महालेखाकार बेंजामिन लकड़ा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रमुख तनुजा प्रधान एवं थाना प्रभारी बुधराम उरांव उपस्थित […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 24, 2013 4:39 AM

सिमडेगा : कुरडेग प्रखंड के हेठमा पंचायत में राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आदिवासी संस्कृति को बचाने के उद्देश्य से नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्रधान महालेखाकार बेंजामिन लकड़ा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रमुख तनुजा प्रधान एवं थाना प्रभारी बुधराम उरांव उपस्थित थे. प्रतियोगिता में कुल 17 नृत्य दलों ने भाग लिया. निर्णायक की भूमिका हॉकी संघ के अध्यक्ष इग्‍नेस तिर्की, कमलेश मांझी व डेविड तिर्की ने निभायी.

प्रतियोगिता में झरेन डकुवाटोली को प्रथम, झरेन बी दल को द्वितीय एवं सेमरबेड़ा को तृतीय पुरस्कार दिया गया. सफल प्रतिभागियों को मांदर देकर पुरस्कृत किया गया. कार्यक्रम का संचालन भुनेश्वर बेसरा ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से मुखिया विजय बेक, कामेश्वर भोय, रामनाथ प्रधान, जगेश्वर भोय, सनसाय मांझी, कालीचरण मांझी, कमलेश्वर मांझी के अलावा अन्य लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

Next Article

Exit mobile version