कानून का लाभ उठायें

विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन, प्रधान जिला जज ने कहा सिमडेगा : कचहरी परिसर स्थित जन सुविधा केंद्र में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में विधि दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर प्रधान जिला जज केके झा मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम में उपस्थित अधिवक्ताओं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 27, 2013 4:52 AM

विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन, प्रधान जिला जज ने कहा

सिमडेगा : कचहरी परिसर स्थित जन सुविधा केंद्र में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में विधि दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर प्रधान जिला जज केके झा मुख्य रूप से उपस्थित थे.

कार्यक्रम में उपस्थित अधिवक्ताओं व अन्य लोगों को संबोधित करते हुए पीडीजे श्री झा ने कहा कि संविधान में बनाये गये कानून का लाभ उठाना चाहिए. साथ ही कानून का पालन करना हमारा कर्तव्य है.

उन्होंने दुर्घटना दावा एवं यातायात कानून की जानकारी विस्तार पूर्वक देते हुए कहा कानून का सम्मान करें. किसी भी प्रकार के दुर्घटना होने पर रोड जाम आदि का सहारा नहीं लें, बल्कि कानून का सहारा लेते हुए कानून का लाभ उठाने का प्रयास करें. पीडीजे श्री झा ने यह भी कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन हमें करना चाहिए.

यदि लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे तो निश्चित तौर पर सड़क हादसे से निजात मिलेगी. सीजेएम वाइके साही ने कहा कि कानून संसद, विधान सभा एवं स्थानीय निकायों द्वारा ही बनाये जाते हैं.

कानून का पालन करना हमारा धर्म एवं कर्तव्य होना चाहिए. जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सत्यपाल ने कहा कि 26 नवंबर 1949 को संविधान बनाया गया था. जिसके उपलक्ष्य में ही प्रत्येक वर्ष 26 नवंबर को विधि दिवस मनाया जाता है. विधि दिवस पर हमें कानून को और भी प्रभावी बनाने का संकल्प लेना चाहिए. इस अवसर पर अधिवक्ता सगीर अहमद ने भी अपने विचार व्यक्त किये. कार्यक्रम का संचालन प्राधिकार के सचिव सत्यपाल ने किया.

धन्यवाद ज्ञापन एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र अशोक ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से एडीजे एसके झा, अवर न्यायाधीश अशोक कुमार सिंह, रजिस्ट्रार विक्रम आनंद के अलावा काफी संख्या में अधिवक्ता व अन्य लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version