जरूरतमंदों को मिले वृद्धा पेंशन

उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की, कहा सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की गयी. वृद्धा पेंशन, विधवा सहित अन्य पेंशन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि वृद्धा पेंशन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 10, 2013 6:25 AM

उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की, कहा

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की गयी. वृद्धा पेंशन, विधवा सहित अन्य पेंशन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि वृद्धा पेंशन का लाभ जरूरतमंदों को ही मिलना चाहिए.

वैसे लोगों की पहचान करें, जो इस लायक हैं. उन्होंने कहा कि वृद्धा पेंशन के चयन में कोई लापरवाही नहीं बरतें. राजस्व वसूली पर चर्चा की गयी. उपायुक्त ने कहा कि राजस्व वसूली में भी कोताही नहीं बरतें तथा लक्ष्य के मुताबिक कार्य करें. वन अधिकार अधिनियम के तहत गरीबों का चयन कर पट्टा देने पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी.

बैठक में शिक्षा विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की विस्तार पूर्वक समीक्षा की गयी. इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा, मनरेगा, इंदिरा आवास आदि योजनाओं पर भी विचार-विमर्श किया गया. बैठक में मुख्य रूप से एसी सूर्य प्रकाश, एसडीओ स्मिता टोप्पो, जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण, सीओ एजाज अनवर के अलावा अन्य पदाधिकारीउपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version