25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा

सिमडेगा : जिला परिषद कार्यालय के सभागार में जिला परिषद बोर्ड की बैठक जिप अध्यक्ष मेनोन एक्का की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की गयी. जिला कृषि पदाधिकारी डॉ महालिंगम शिवा ने योजनाओं से संबंधित प्रखंडवार प्रतिवेदन पुस्तुत करते हुए बताया कि बीज उपलब्ध कराने के लिए ड्राफ्ट बना […]

सिमडेगा : जिला परिषद कार्यालय के सभागार में जिला परिषद बोर्ड की बैठक जिप अध्यक्ष मेनोन एक्का की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की गयी.

जिला कृषि पदाधिकारी डॉ महालिंगम शिवा ने योजनाओं से संबंधित प्रखंडवार प्रतिवेदन पुस्तुत करते हुए बताया कि बीज उपलब्ध कराने के लिए ड्राफ्ट बना दिया गया है. बीज उपलब्ध होने पर सभी प्रखंडों व लैंपस कार्यालयों के बीच वितरण कर दिया जायेगा. उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड से संबंधित जानकारी भी दी.

मेसो परियोजना से संबंधित कार्यो की भी समीक्षा की गयी. विभाग के माध्यम से हो रहे आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण कार्य को समय से पूरा करने का निर्देश दिया गया. समीक्षा के क्रम में पाया गया कि केरसई प्रखंड के करीलकुचा में बिरसा आवास अधूरा है, किंतु विभाग द्वारा उसे पूर्ण दिखा दिया गया है.

उक्त निर्माण की जांच करने का निर्देश दिया गया. जन प्रतिनिधियों ने मामला उठाया कि आइडिया संस्था द्वारा हो रहे मुर्गी पालन शेड निर्माण एवं अन्य कार्य संतोषजनक नहीं है. बैठक में खनन पदाधिकारी के अनुपस्थित रहने पर विभागीय कार्रवाई करने की बात कही गयी. बीआरजीएफ योजना की भी समीक्षा की गयी. मार्केट कांप्लेक्स बनाये जाने पर चर्चा की गयी. कुल आठ यूनिट में मार्केट कांप्लेक्स बनाने का निर्णय लिया गया. बैठक में किसी भी प्रखंड के बीडीओ उपस्थित नहीं हुए.

उक्त सभी बीडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया. बैठक में मुख्य रूप से जिप उपाध्यक्ष बिरसा मांझी, सांसद प्रतिनिधि लीलू राम अग्रवाल, जिप सदस्य नील जस्टिन बेक, अमन खेस, दीपशिखा कुमारी, अनिता कुजूर, रोजालिया शांता कंडूलना, प्रमुख रेमोन बा, दिव्या बरला, अनिता बा, जेरोम मिंज, एमलेन कोंगाड़ी, प्यारी डांग के अलावा विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें