25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किया आग के हवाले

किसानों के ऋण की राशि की लूट : विजय गुमला : टोटो बैंक ऑफ इंडिया व इंडियन बैंक गुमला द्वारा केसीसी घोटाले की उच्च स्तरीय जांच व किसानों के शोषण के विरुद्ध अखिल भारतीय किसान महासभा गुमला ने गुरुवार को एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया. मौके पर भाकपा माले जिला सचिव विजय कुमार सिंह ने कहा […]

किसानों के ऋण की राशि की लूट : विजय

गुमला : टोटो बैंक ऑफ इंडिया व इंडियन बैंक गुमला द्वारा केसीसी घोटाले की उच्च स्तरीय जांच व किसानों के शोषण के विरुद्ध अखिल भारतीय किसान महासभा गुमला ने गुरुवार को एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया.

मौके पर भाकपा माले जिला सचिव विजय कुमार सिंह ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के संरक्षण में किसानों के ऋण की राशि लूट की भेंट चढ़ जा रही है. इतना कुछ होने के बाद भी स्थानीय सांसद व विधायक चुप्पी साधे बैठे हैं. कृषि आधारित गुमला जिला के किसानों के खेत में सिंचाई के साधन बनाने के नाम पर भी लूट मची हुई है. श्री सिंह ने किसानों को संगठित होकर खेत में हरियाली व क्षेत्र के खुशहाली के लिए मेहनतकश किसानों से अपनी एकता का परिचय देने की अपील की.

मुस्तकीम अंसारी ने कहा कि केसीसी ऋण घोटाले की उच्चस्तरीय जांचोपरांत दोषियों पर कानूनी कार्रवाई नहीं होती है, तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा. गजेंद्र सिंह ने कहा कि अन्नदाता सरकार की उपेक्षा के कारण बेगाने हो गये हैं. धरना प्रदर्शन के बाद गुमला उपायुक्त को पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा गया.

जिसमें टोटो बैंक ऑफ इंडिया व इंडियन बैंक गुमला द्वारा केसीसी घोटाले की उच्च स्तरीय जांच कराने, किसानों का पलायन व शोषण पर रोक लगाने, आंजन के वरदह नदी बांध का निर्माण करने सहित अन्य मांगें की गयी है. मौके पर मंगलदेव भगत, बृजानंद उरांव, पुनइ उरांव, विशेश्वर उरांव, मुरारी सिंह, बिरसाइ बैगा, महली लोहरा, विश्वा प्रजापति, ऐनुल अंसारी, करमा उरांव, मुखदेव सिंह आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें