ख्रीस्त जन्म पर्व की तैयारी अंतिम चरण में

सिमडेगा : क्रिसमस की तैयारी अंतिम चरण में है. जिले के सभी गिरिजाघरों को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है. साथ ही आकर्षक चरनी का निर्माण किया गया है. चरनी में बालक यीशु , माता मरियम, पालक पिता जोसेफ एवं तीन ज्ञानियों को स्थापित किया गया है. चरनी को फूल माला एवं फुलझड़ियों से […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 24, 2013 5:58 AM

सिमडेगा : क्रिसमस की तैयारी अंतिम चरण में है. जिले के सभी गिरिजाघरों को आकर्षक ढंग से सजाया जा रहा है. साथ ही आकर्षक चरनी का निर्माण किया गया है. चरनी में बालक यीशु , माता मरियम, पालक पिता जोसेफ एवं तीन ज्ञानियों को स्थापित किया गया है.

चरनी को फूल माला एवं फुलझड़ियों से सुंदर रूप दिया गया है. मिस्सा के लिए बलिबेदी को भी सजाया जा रहा है. सभी गिरिजाघरों में मिस्सा बलिदान का आयोजन किया जायेगा.

इसके लिए मिस्सा गीत संचालन के लिए पूर्व अभ्यास जोरों से जारी है. 24 दिसंबर की रात्रि में विशेष रात्रि मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन किया जायेगा. वहीं प्रात:कालीन मिस्सा अनुष्ठान का भी आयोजन किया जायेगा. मिस्सा अनुष्ठान हेतु गिरजा घरों का भी रंगरोगन लगभग पूरा कर लिया गया है.

इधर विशेष रूप से सामटोली पल्ली स्थित संत अन्ना महागिरजा घर में मिस्सा बलिदान की तैयारी लगभग अंतिम चरण में है. यहां पर आकर्षक चरनी का निर्माण किया गया. साथ ही महागिरजा घर की साफ सफाई एवं रंगरोगन किया गया है. यहां पर सिमडेगा धर्म प्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप विंसेंट बरवा द्वारा रात्रि मिस्सा अनुष्ठान संपन्न कराया जायेगा. रात्रि मिस्सा की शुरूआत 10.30 बजे की जायेगी. वहीं प्रात:कालीन की पहली मिस्सा 6.00 बजे होगी.जिसे फादर वीजी पीटर पौल सोरेंग संपन्न करायेंगे. वहीं दूसरी मिस्सा 8.00 होगी.

रात्रि मिस्सा गीत संचालन की जिम्मेवारी फादर पीटर बरला व प्रचारक दोमनिक तिर्की की अगुवाई पल्ली युवा संघ द्वारा किया जायेगा. प्रात:कालीन मिस्सा गीत का संचालन धर्म बहनों की अगुवाई में किया जायेगा. बलिबेदी श्रंगार की जिम्मेवारी सिस्टर सोफिया बरला व ब्रदर अरविंद को दी गयी है. वहीं चरनी का निर्माण भी ब्रदर अरविंद की अगुवाई में की गयी है.

Next Article

Exit mobile version