25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थिरकते-गाते रहे लोग

– नव वर्ष पर लोगों ने किये मजे – सैंकड़ों की संख्या में कटे मुर्गे व बकरे सिमडेगा : जिले में नव वर्ष का जश्न धूमधाम से मनाया गया. लोगों ने उत्साह के साथ नव वर्ष का स्वागत किया. विभिन्न पिकनिक स्थलों पर लोगों ने जम कर मौज मस्ती की. लोगों ने अपने दोस्तों व […]

– नव वर्ष पर लोगों ने किये मजे

– सैंकड़ों की संख्या में कटे मुर्गे व बकरे

सिमडेगा : जिले में नव वर्ष का जश्न धूमधाम से मनाया गया. लोगों ने उत्साह के साथ नव वर्ष का स्वागत किया. विभिन्न पिकनिक स्थलों पर लोगों ने जम कर मौज मस्ती की.

लोगों ने अपने दोस्तों व परिवारों के साथ मिल कर पिकनिक मनाया. विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पिकनिक मनाने वालों की काफी भीड़ देखी गयी. विशेष रूप से शहरी क्षेत्र के केलाघाघ डैम में हजारों की संख्या में लोग जमा हुए. यहां पर मेला सा नजारा था. विभिन्न प्रकार की दुकानें लगायी गयी थी.

सुबह से पिकनिक मनाने वालों का तांता लगा रहा. पहाड़ी की चोटियों पर एवं झरने के आसपास लोगों को पिकनिक मनाते हुए देखा गया तथा गाजे-बाजे की धुन पर नाचते-गाते देखा गया. नव वर्ष का जश्न मनाने के लिये लोग गाजे-बाजे के साथ पहुंचे थे.

दिन के लगभग 11 बजे तक केलाघाघ में पिकनिक मनाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. चारों तरफ गाने-बजाने की शोर मची थी तथा लोग थिरक रहे थे. लोग एक-दूसरे को नव वर्ष की शुभाकामनाएं भी दे रहे थे. तरह-तरह के व्यंजन बनाये गये. नव वर्ष पर लोगों ने जम कर शराब का भी सेवन किया.

सैंकड़ों मुर्गे व बकरे काटे गये. शराब की दुकानों में काफी भीड़ देखी गयी. मांस-मछली की दूकानों में भी खरीदारों का तांता लगा था. शहरी क्षेत्र में सन्नाटा पसरा था. शहर की सभी दूकाने बंद थी. केलाघाघ डैम में लोगों ने बोटिंग का भी आनंद जम कर उठाया. बोटिंग के माध्यम से लोगों ने झील का सैर किया.

केलाघाघ के अलावा ठेठइटांगर के राजाडेरा, घुमरी, बोलबा के दनगदी, कोलेबिरा के देवनदी, कोलेबिरा डैम, बुधाधार पुल, रामरेखा धाम, अरानी, कांसजोर डैम, भंवर पहाड़, बानो के कोयल नदी आदि पिकनिक स्थल पर भी पिकनिक मनाने वालों की अत्यधिक भीड़ देखी गयी तथा लोगों को मौज-मस्ती करते हुए देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें