22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नहीं रहे फादर पीटर पॉल सोरेंग

सिमडेगा : सिमडेगा जिले के धर्म प्रांत के विकर जेनेरल सह सामटोली पल्ली के पल्ली पुरोहित फादर पीटर पॉल सोरेंग (56) का शुक्रवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 56 वर्ष के थे. शुक्रवार रात खाना खाने के बाद वह अपने आवास में सोने गये थे. शनिवार सुबह उन्हें मृत पाया […]

सिमडेगा : सिमडेगा जिले के धर्म प्रांत के विकर जेनेरल सह सामटोली पल्ली के पल्ली पुरोहित फादर पीटर पॉल सोरेंग (56) का शुक्रवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 56 वर्ष के थे. शुक्रवार रात खाना खाने के बाद वह अपने आवास में सोने गये थे. शनिवार सुबह उन्हें मृत पाया गया.

सूचना मिलते ही संत अन्ना महागिरजाघर परिसर स्थित उनके आवास पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. फादर सोरेंग सिमडेगा धर्म प्रांत के सभी पुरोहितों के प्रतिनिधि और बिशप के उत्तराधिकारी थे. 2007 से विकर जेनेरल के पद पर पदस्थापित थे. फादर सोरेंग का दफन संस्कार संत अन्ना महागिरजाघर परिसर स्थित कब्रिस्तान में रविवार को किया जायेगा.

संक्षिप्त परिचय

फादर पीटर पॉल सोरेंग का जन्म 28 दिसंबर 1957 को गुमला के बनई बरटोली में हुआ था. प्राथमिक शिक्षा चोरबिंधा से प्राप्त की. माध्यमिक शिक्षा 1975 में सेंट मेरीज हाइस्कूल सामटोली सिमडेगा से और इंटर व स्नातक की पढ़ाई संत जेवियर कॉलेज रांची की थी. 16 जनवरी 1988 को पुरोहिताभिषेक प्राप्त किया. उन्होंने पास्टोरल स्टडी फिलिपिंस से, एमए मिशन थियोलॉजी आयरलैंड से पूरी की. उन्होंने शिक्षक के रूप में भी काम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें