स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करें

बीटीटी व सहिया साथियों को कई निर्देश सिमडेगा : सदर अस्पताल परिसर स्थित पुराने भवन में बीटीटी व सहिया साथियों की बैठक हुई. बैठक में जिला कार्यक्रम समन्वयक हाकिम प्रधान उपस्थित थे. बैठक में क्षेत्र में चल रहे स्वास्थ्य योजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. हाकिम प्रधान ने कहा कि सहिया साथी व बीटीटी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 7, 2014 6:13 AM

बीटीटी व सहिया साथियों को कई निर्देश

सिमडेगा : सदर अस्पताल परिसर स्थित पुराने भवन में बीटीटी व सहिया साथियों की बैठक हुई. बैठक में जिला कार्यक्रम समन्वयक हाकिम प्रधान उपस्थित थे. बैठक में क्षेत्र में चल रहे स्वास्थ्य योजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. हाकिम प्रधान ने कहा कि सहिया साथी व बीटीटी गांव में स्वास्थ्य प्लान बना कर कार्य करें.

ग्रामीणों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लायें. उन्होंने कहा कहा कि संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देते हुए ममता वाहन का उपयोग करने के लिये लोगों को प्रेरित करें.

बैठक में मुक्त राशि को खर्च कर 30 जनवरी तक प्रतिवेदन जमा करने का निर्देश दिया गया. माह में एक बार ग्रामीणों के साथ बैठक कर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देने को कहा गया. टीकाकरण पर बल देते हुए उपलब्धि शत-प्रतिशत प्राप्त करने का निर्देश दिया गया.

बैठक में परिवार नियोजन पर भी चर्चा की गयी तथा लोगों को परिवार नियोजन का उपाय बताने एवं कंडोम का वितरण करने का निर्देश दिया गया. बैठक में 19 जनवरी से आयोजित पल्स पोलियो अभियान पर भी चर्चा करते हुए कार्यक्रम में पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया गया. पल्स पोलियो से संबंधित लोगों को जानकारी देने को भी कहा गया.

बैठक में अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गयी. बैठक में एसटीटी दीपक बिलुंग, अरुण कोंगाड़ी सहित सभी प्रखंड के बीटीटी व सहिया साथी आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version