देवनदी पुल के क्षतिग्रस्त होने से एक लाख आबादी प्रभावित

सिमडेगा : जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर एवं बानो प्रखंड मुख्यालय से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित देवनदी पुल के ध्वस्त हो जाने से प्रखंड के लगभग एक लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं. उक्त पुल दिसंबर 2012 में क्षतिग्रस्त हो गया था. बाद में जोखिम को देखते हुए पुल को ध्वस्त कर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 8, 2014 4:11 AM

सिमडेगा : जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर एवं बानो प्रखंड मुख्यालय से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित देवनदी पुल के ध्वस्त हो जाने से प्रखंड के लगभग एक लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं.

उक्त पुल दिसंबर 2012 में क्षतिग्रस्त हो गया था. बाद में जोखिम को देखते हुए पुल को ध्वस्त कर दिया गया. पुल निर्माण के लिए टेंडर कराया तथा दो माह पूर्व पुलिया निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. बरसात में स्थिति काफी दयनीय हो गयी थी. बानो प्रखंड टापू में तब्दील हो गया था.

निर्माण कार्य की गति को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि अगली बरसात में स्थिति और भी भयावह हो सकती है. बरसात के दिनों में लोगों को बरसलोया, केतुंगा व कोनसोदे होते हुए जिला मुख्यालय जाना पड़ता है.

इसमें 15 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है. पुल के ध्वस्त हो जाने से बानो प्रखंड के अलावा मनोहरपुर, गुआ, जयदा, बड़बिल आदि गांव भी पूरी तरह प्रभावित है.

Next Article

Exit mobile version