राजस्व वसूली में तेजी लायें

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विभागवार कार्यो की समीक्षा की गयी. राजस्व वसूली पर बल दिया गया. उपायुक्त ने कहा कि राजस्व वसूली में तेजी लायें तथा लक्ष्य को हर हाल में प्राप्त करें. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 9, 2014 2:18 AM

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विभागवार कार्यो की समीक्षा की गयी. राजस्व वसूली पर बल दिया गया.

उपायुक्त ने कहा कि राजस्व वसूली में तेजी लायें तथा लक्ष्य को हर हाल में प्राप्त करें. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो लक्ष्य निर्धारित किया गया है उसे प्राप्त करने का हर संभव प्रयास करें. वन अधिकार अधिनियम पर भी चर्चा की गयी. अधिनियम के तहत ग्रामीणों को जमीन पट्टा देने का निर्देश उपायुक्त ने दिया.

उपायुक्त ने कहा कि भूमि हेतु ग्रामीणों से अधिक से अधिक आवेदन जमा करने के लिए प्रेरित करें. बैठक में मनरेगा व इंदिरा आवास योजना पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. मनरेगा योजनाओं को समय पर पूरा करने का निर्देश दिया गया.

इंदिरा आवास के लाभुकों के बीच राशि का भुगतान करने एवं नय लाभुकों का चयन करने का निर्देश दिया गया. बैठक में सामाजिक सुरक्षा, एनआरएलएम , बीआरजीएफ , सांसद व विधायक मद, निर्वाचन आदि पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. बैठक में मुख्य रूप से डीडीसी गोसाई उरांव, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अनिलसन लकड़ा, डीसीएलआर श्रीपति गिरी के अलावा सभी प्रखंड के बीडीओ, सीओ व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version