अधिकारों के लिए संगठित होने की आवश्यकता : एनोस

कोलेबिरा : बानो प्रखंड अंतर्गत बेरानगी पंचायत के रबई ग्राम में ग्राम सभा सशक्तीकरण के लिए ग्रामसभा अध्यक्ष सरन मुंडा की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में कोलबिरा विधायक एनोस एक्का एवं तोरपा विधायक पौलुस सुरीन उपस्थित थे. बैठक में ग्रामीणों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि बानो […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 17, 2014 5:43 AM

कोलेबिरा : बानो प्रखंड अंतर्गत बेरानगी पंचायत के रबई ग्राम में ग्राम सभा सशक्तीकरण के लिए ग्रामसभा अध्यक्ष सरन मुंडा की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में कोलबिरा विधायक एनोस एक्का एवं तोरपा विधायक पौलुस सुरीन उपस्थित थे.

बैठक में ग्रामीणों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि बानो प्रखंड प्रशासन ने ग्राम सभा की अधिकार को छीनने का काम कर रहा है. बगैर ग्राम सभा के अनुमति के रबई ग्राम में बने सामुदायिक भवन पर पुलिस पिकेट बना दिया गया है. उक्त गांव में थाना बनाने का विचार किया जा रहा है, जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया. मौके पर कोलेबिरा विधायक एनोस एक्का ने कहा कि हमें अपने अधिकारों के लिए संगठित होने की आवश्यकता है.

ग्राम सभा का अधिकार एमएलए, एमपी से भी अधिक है. उन्होंने ग्रामीणों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया. तोरपा विधायक पौलुस सुरीन ने कहा कि आज तक पंचायत को पूर्ण अधिकार नहीं मिला. आज भी अफसरशाही हावी है. इस कारण जनता परेशान है.

मौके पर बानो के प्रभारी अंचल अधिकारी मुकेश बावरी, सीमाहातु के मुखिया अजित कंडुलना, आदिवासी मूलवासी के अध्यक्ष कमलेश राम के अलावा बानो प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के मुखिया एवं वार्ड सदस्य उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version