अपने हृदय में ईश्वर को जगह दें

पुरोहिताई जीवन के 25 साल पूरा होने पर रजत जुबिली समारोह विशेष मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन सिमडेगा : सिमडेगा धर्मप्रांत के तुमड़ी पल्ली के सहायक पल्ली पुरोहित सह संत जोसेफ मध्य विद्यालय, तुमडेगी के प्रधानाध्यापक फादर फिलिप के पुरोहिताई जीवन के 25 साल पूरा होने पर रजत जुबली समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 17, 2014 5:43 AM

पुरोहिताई जीवन के 25 साल पूरा होने पर रजत जुबिली समारोह

विशेष मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन

सिमडेगा : सिमडेगा धर्मप्रांत के तुमड़ी पल्ली के सहायक पल्ली पुरोहित सह संत जोसेफ मध्य विद्यालय, तुमडेगी के प्रधानाध्यापक फादर फिलिप के पुरोहिताई जीवन के 25 साल पूरा होने पर रजत जुबली समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर संत जोसेफ गिरजा घर में मिस्सा बलिदान का आयोजन किया गया.

पुरोहितों, संस्था व संघ के लोगों ने 25 मोमबत्तियां जलायीं. फादर फिलिप की अगुआई में मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन किया गया. फादर फिलिप ने कहा कि अपने हृदय में ईश्वर को जगह दें तथा अपने जीवन के महत्व को समझें. उन्होंने कहा कि मनुष्य का जीवन ईश्वर का अनमोल वरदान है. जिन के साथ ईश्वर होते हुए उन्हें किसी प्रकार के भय व चिंता की जरूरत नहीं है.

जहां प्रेम है वहां ईश्वर वास करते हैं. प्रेम के अभाव में मनुष्य ईश्वर से दूर चला जाता है. गांव, समाज व कलीसिया में प्रेम भावना का होना आवश्यक है. ईश्वर ने 25 साल की पुरोहिताई जीवन में जो कृपा दी है वह स्मरणीय है. मिस्सा अनुष्ठान में फादर फिलिप का सहयोग पल्ली पुरोहित फादर पात्रिक बाड़ा, नानेसेरा के पल्ली पुरोहित फादर मुक्ति प्रकाश एक्का ने किया. मिस्सा गीत सिस्टर मधु व हेलन लकड़ा की अगुआई में विद्यार्थियों ने किया. मिस्सा समारोह में मुख्य रूप से सिस्टर अमाता, मुखिया लोरेंस बाड़ा, पूर्व मुंशी मिखायल लकड़ा, मिखायल बाड़ा, प्रचारक अंतोनी लकड़ा, सिकंदर तिर्की, रफायल टोप्पो, तारसियुस होरो, जोसेफ होरो, देनेदिक कुजूर, नबोर डुंगडुंग, राकेश बाड़ा, थेयोदोर, पूनम टोप्पो, मरियाना बिलुंग के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version