कॉलेजकर्मियों का धरना

सिमडेगा : एसके बागे कॉलेज के शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मचारियों ने स्थायी संबद्ध डिग्री कॉलेज महासंघ के आह्वान पर समाहरणालय के निकट धरना दिया. कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारी पिछले 16 जनवरी से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इसी क्रम में सोमवार को समाहरणालय के निकट धरना दिया. इस अवसर पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 21, 2014 1:52 AM

सिमडेगा : एसके बागे कॉलेज के शिक्षकों व शिक्षकेतर कर्मचारियों ने स्थायी संबद्ध डिग्री कॉलेज महासंघ के आह्वान पर समाहरणालय के निकट धरना दिया. कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारी पिछले 16 जनवरी से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इसी क्रम में सोमवार को समाहरणालय के निकट धरना दिया.

इस अवसर पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष विद्या बंधु शास्त्री ने कहा कि एसके बागे कॉलेज पिछले 40 साल से आदिवासी बहूल क्षेत्र में शिक्षा का दीप जलाता आ रहा है. किंतु अब तक सरकार ने कॉलेज को स्थायीकरण नहीं किया. परिणाम स्वरूप कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारियों की स्थिति काफी दयनीय हो गयी है.

उन्होंने कहा कि अब सरकार से आरपार की लड़ाई लड़नी होगी. मांगें पूरी नहीं होने तक संघर्ष जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि सरकार जब तक सरकारीकरण नहीं करती है तब तक कॉलेज में ताला लटका रहेगा.

धरना में तुलसी प्रसाद साहू, विद्या बंधु शास्त्री, संजय प्रसाद, अनूप कुमार गुप्ता, एलविन होरो, त्रिलोचन मिश्र, रमण कुमार ठाकुर, दिलीप कुमार, प्रभा तिर्की,रोसालिया तोपनो, रीना जया कुमारी, सुचित कुमार सिन्हा, महानंद केरकेट्टा, अजय कुमार, बिरिस केरकेट्टा, बालगोविंद सिंह, गोपीचंद साहू, रघुवीर प्रसाद, अनिमा सोरेंग, अभय कुमार आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version