बिजली कार्यालय को घेरा

आजसू महिला मोरचा ने नियमित बिजली मांगी लोहरदगा : बिजली की लचर व्यवस्था से तंग आकर आजसू पार्टी महिला मोरचा ने बिजली विभाग कार्यालय का घेराव किया. घेराव कर रही महिलाओं ने बिजली की अनियमित आपूर्ति, जले ट्रांसफारमर के कारण अधिकांश स्थानों पर अंधेरा, ट्रांसफारमरों की चोरी के संबंध में महिलाओं ने मामला उठाया. उन्होंने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 21, 2014 1:54 AM

आजसू महिला मोरचा ने नियमित बिजली मांगी

लोहरदगा : बिजली की लचर व्यवस्था से तंग आकर आजसू पार्टी महिला मोरचा ने बिजली विभाग कार्यालय का घेराव किया. घेराव कर रही महिलाओं ने बिजली की अनियमित आपूर्ति, जले ट्रांसफारमर के कारण अधिकांश स्थानों पर अंधेरा, ट्रांसफारमरों की चोरी के संबंध में महिलाओं ने मामला उठाया.

उन्होंने कहा कि बिजली कार्यालय में घुसखोरी व्याप्त है. जले ट्रांसफारमरों को बदलने के नाम पर पैसे की उगाही की जाती है. कई महिलाएं घेराव कार्यक्रम में झाडू लेकर पहुंची थी. महिलाओं का कहना था कि लोहरदगा से बिजली लातेहार को आपूर्ति किया जाता है. वहां बिजली की स्थिति ठीक-ठाक रहती है.

लोहरदगा में पावर ग्रिड होते हुए भी बिजली की आपूर्ति नाम मात्र की रहती है. बिजली के अभाव में बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है. किसान वर्ग के लोग बिजली की कमी के कारण अपने खेतों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं.

महिलाओं ने खराब पड़े ट्रांसफारमर की सूची उपलब्ध कराते हुए इसे बदलने की मांग की गयी. धरना-प्रदर्शन के बाद महिला मोरचा ने कार्यपालक अभियंता को बिजली सुधार से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा.

मौके पर अंजू देवी, अनिता साहू, सुनीता साहू, बाडो देवी, मालती टोप्पो, सरोजमनी टोप्पो, मीना, बीणा, आलोमनी तिग्गा, पूनम देवी, रेखा देखी, नीलीमा देवी, आलमीन अंसारी, सूरज अग्रवाल, दिलीप साहू, जहांगीर आलम सहित बड़ी संख्या में महिला मौजूद थी.

Next Article

Exit mobile version