28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुरोहित यीशु के शिष्य हैं

कुरडेग (सिमडेगा) : सिमडेगा धर्म प्रांत के कुरडेग खालीजोर पल्ली परिसर में पुरोहिताभिषेक समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अनुष्ठाता के रूप में कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो उपस्थित थे. समारोह में उपयाजक खरवाटोली निवासी दीपक एक्का एवं गजमरा निवासी अलबर्ट एक्का का पुरोहिताभिषेक संपन्न कराया गया.दोनों नव अभिषिक्त पुरोहितों का कार्य क्षेत्र […]

कुरडेग (सिमडेगा) : सिमडेगा धर्म प्रांत के कुरडेग खालीजोर पल्ली परिसर में पुरोहिताभिषेक समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अनुष्ठाता के रूप में कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो उपस्थित थे.

समारोह में उपयाजक खरवाटोली निवासी दीपक एक्का एवं गजमरा निवासी अलबर्ट एक्का का पुरोहिताभिषेक संपन्न कराया गया.दोनों नव अभिषिक्त पुरोहितों का कार्य क्षेत्र रांची महाधर्म प्रांत होगा. समारोह से पूर्व निर्मला हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने प्रवेश नृत्य व गीत के साथ कार्डिनल व अन्य पुरोहितों को बलि बेदी तक लाया.

जहां कार्डिनल की अगुवाई में समारोही मिस्सा अनुष्ठान संपन्न कराया गया. पुरोहित अभिषेक संपूर्ण धर्म विधि कोर्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो ने संपन्न कराया. इस अवसर पर कार्डिनल ने नव अभिषिक्त पुरोहितों को पुरोहिताई जीवन की जानकारी देते हुए जीवन भर पुरोहिताई कार्य करने के लिए संकल्प कराया.

कार्डिनल टोप्पो ने धर्म विधि के अनुसार हस्थरोपण , पवित्र तेल का विलेपन किया. साथ ही मिस्सा बलिदान का पात्र सौंपा. इस मौके पर अपने प्रवचन में कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो ने कहा कि पुरोहित यीशु के निकटतम शिष्य होते हैं. पुरोहित के बिना ईसाई धर्म की कल्पना नहीं की जा सकती है.

उन्होंने कहा कि समाज की सेवा पुरोहित का मुख्य कार्य होता है. साथ सुसमाचार का प्रचार प्रसार भी पुरोहित का कार्य है. कार्डिनल ने कहा कि पुरोहित का आत्मा ईश्वर की आत्मा के छाया में रहता है. पुरोहित ईश्वर के अनुपम वरदान हैं तथा समाज एवं कलीसिया के लोगों को मार्ग दर्शन करते हैं.

मिस्सा समारोह में मुख्य रूप से रांची के फादर अजीत लकड़ा, फादर अलेक्स टोप्पो, फादर रफैल केरकेट्टा, फादर शशिभूषण कुल्लू सहित कुल्ल 37 पुरोहित व काफी संख्या में विश्वासी उपस्थित थे. जिप सदस्य सीमा सीता एक्का ने कार्डिनल को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया.इस अवसर पर स्वागत समारोह एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न मंडलियों ने भाग लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें