सिमडेगा में गांधी मेले की धूम

सिमडेगा : गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में लगने वाले गांधी मेले में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी मेला देखने वालों का तांता लगा है. गांधी मेले को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. मेले में विभिन्न प्रकार के खेल तमाशे के अलावा विभिन्न प्रकार की दुकानें […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 29, 2014 4:51 AM

सिमडेगा : गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में लगने वाले गांधी मेले में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी मेला देखने वालों का तांता लगा है. गांधी मेले को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. मेले में विभिन्न प्रकार के खेल तमाशे के अलावा विभिन्न प्रकार की दुकानें भी लगायी गयी हैं. मौत का कुआं, ब्रेक डांस झूला, ड्रेगन झूला, तोआ तोआ झूला, नाव झूला, स्टार इंडिया सर्कस मेले का मुख्य आकर्षण है.

मेले में नृत्य का भी प्रदर्शन किया जा रहा है. खिलौने, कपड़े, बरतन सहित सैंकड़ों किस्म की दुकानें भी लगायी गयी हैं. जिसमें खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है. मेले में कई प्रकार के व्यंजनों के भी स्टॉल लगाये गये हैं. भेलपुरी एवं विभिन्न प्रकार के चाट का भी लोग आनंद उठा रहे हैं. शाम के बाद मेले की रौनक और भी बढ़ जाती है. लोग अपने परिवारों व दोस्तों के साथ मेले का आनंद उठा रहे हैं. मेले में उत्तर प्रदेश के खजला को भी खरीदना नहीं भूल रहे हैं. मेले में खजले की लगभग 20 दुकानें कतारबद्ध तरीके से लगायी गयी है.

Next Article

Exit mobile version