30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आधार कार्ड के प्रयोग की जानकारी दी गयी

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में एक दिवसीय डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर सिस्टम (डीबीटी) कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता डीडीसी गोसाई उरांव ने की. कार्यशाला में सभी बैंकों के प्रबंधक, लाक कर्मी, बीडीओ व सीओ ने भाग लिया. कार्यशाला में बैंकों में आधार कार्ड के प्रयोग की जानकारी विस्तार पूर्वक दी गयी. बताया […]

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में एक दिवसीय डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर सिस्टम (डीबीटी) कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता डीडीसी गोसाई उरांव ने की. कार्यशाला में सभी बैंकों के प्रबंधक, लाक कर्मी, बीडीओ व सीओ ने भाग लिया. कार्यशाला में बैंकों में आधार कार्ड के प्रयोग की जानकारी विस्तार पूर्वक दी गयी.

बताया गया कि मनरेगा, एलपीजी, वृद्धा पेंशन, राशन कार्डधारी सहित विभिन्न योजनाओं को आधार कार्ड से जोना जरूरी है. आधार कार्ड के आधार पर उक्त योजनाओं को संचालित करने में आसानी होगी. साथ ही बैंक कर्मियों को भी भुगतान में काफी आसानी होगी. उपस्थित बैंक कर्मियों व डाक कर्मियों को बताया गया कि लाभुकों को आधार कार्ड से जोड़ें. उनके खाता में आधार कार्ड नंबर जोना आवश्यक है. उपस्थित पदाधिकारियों को यह भी बताया गया कि खाताधारियों को आधार कार्ड से जोने के लिये क्या-क्या प्रयास जरूरी है.

बैठक में उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को लाभुकों की सूची बना कर उन्हें आधार कार्ड से जोने को कहा गया. आधार कार्ड से जुने के बाद खाताधारियों को होने वाले लाभ के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया गया. साथ इसकी प्रक्रिया की भी जानकारी दी गयी. इस अवसर पर मुख्य रूप से एसी सूर्यप्रकाश नारायण, बैंक ऑफ इंडिया के एलडीएम बीपी शर्मा, डीसीएलआर श्रीपति गिरी के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें