रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा

एसडीओ ने कहा, पलायन नहीं करें सिमडेगा : बाल विकास परियोजना कार्यालय के सभागार में पलायन के बाद घर लौट चुकी युवतियों के लिये एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में उक्त युवतियों को रोजगार पाने के कई टिप्स दिये गये तथा रोजगार कर स्वावलंबी बनने के लिये प्रेरित किया गया. कार्यशाला में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 30, 2014 4:01 AM

एसडीओ ने कहा, पलायन नहीं करें

सिमडेगा : बाल विकास परियोजना कार्यालय के सभागार में पलायन के बाद घर लौट चुकी युवतियों के लिये एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में उक्त युवतियों को रोजगार पाने के कई टिप्स दिये गये तथा रोजगार कर स्वावलंबी बनने के लिये प्रेरित किया गया. कार्यशाला में उपस्थित युवतियों को संबोंधित करते हुए एसडीओ स्मिता टोप्पो ने कहा कि पलायन करने की जरूरत नहीं है. गांव में ही रहें तथा रोजगार अपना कर स्वावलंबी बनें.

उन्होंने कहा कि सभी युवतियों को प्रशिक्षण देकर रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा. उन्होंने यह भी कहा कि कम उम्र की बच्चियों को शिक्षा दिया जायेगा तथा 18 साल से उपर की बच्चियों को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण दिलाया जायेगा. ताकि वे स्वावलंबी बन सकें. उन्होंने यह भी कहा कि युवतियों को प्रशिक्षण के लिये रांची भेजा जायेगा. प्रशिक्षण के दौरान सभी खर्च प्रशासन की ओर से वहन किया जायेगा. साथ दो हजार रुपये प्रतिभा मानदेय भी दिया जायेगा. कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित उपायुक्त प्रवीण कुमार की पत्नी निकिता टोप्पो ने कहा कि युवतियां आत्म निर्भर बनने का प्रयास करें.

आत्म निर्भर बनाने के लिये प्रशासन कटिबद्ध है. पलायन से मानसिक व शारीरिक शोषण होता है. इससे बचने के लिये अपने क्षेत्र में ही रहें तथा रोजगार अपना कर आत्म निर्भर बनें. अधिवक्ता तेजबल शुभम ने कहा कि रांची में चयनित युवतियों को 45 दिन का प्रशिक्षण दिया जायेगा. प्रशिक्षण के बाद रोजगार की गारंटी है. कम से कम सात हजार रुपये वेतन दिया जायेगा. उन्होंने यह भी कहा कि अन्य युवतियां भी प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु आवेदन दे सकते हैं. इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीष कुमार, सीडीपीओ नीलू रानीत्र, शशिभूषण मिश्र के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version