कुपोषित बच्चों को अस्पताल लायें

सिमडेगा : स्थानीय आर्यन होटल में सभागार में समाज कल्याण विभाग व स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से एवं यूनिसेफ संस्था के तत्वावधान में कुपोषण पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सदर अस्पताल के एसीएमओ डॉ बेनेदिक मिंज व जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीष कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 31, 2014 4:46 AM

सिमडेगा : स्थानीय आर्यन होटल में सभागार में समाज कल्याण विभाग व स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से एवं यूनिसेफ संस्था के तत्वावधान में कुपोषण पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सदर अस्पताल के एसीएमओ डॉ बेनेदिक मिंज व जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीष कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम में उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों को संबोधित करते हुए डॉ बेनेदिक मिंज ने कहा कि कुपोषित बच्चों को चिह्न्ति कर अस्पताल लायें, ताकि उनका इलाज किया जा सके.

उन्होंने कहा कि जिले में काफी संख्या में कुपोषित बच्चे हैं जिनका इलाज नहीं हो पा रहा है. परिणाम स्वरूप उनका जीवन अधर में है. डॉ मिंज ने कहा कि इस कार्य में एएनएम व सहिया महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. सहिया अपने क्षेत्र के घर-घर में जा कर कुपोषित बच्चों को चिह्न्ति करें तथा उसका उपचार सुनिश्चित करायें. कार्यशाला में कुपोषित बच्चों के बच्चों के इलाज एवं उपचार केंद्र की सुदृढ़िकरण पर पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. कार्यक्रम में यूनिसेफ के डॉ सिद्धार्थ ने वीडियो के माध्यम से कुपोषण से संबंधित विस्तृत जानकारी दी.

Next Article

Exit mobile version