रांची-राउरकेला मुख्य पथ जाम

सड़क पर उतरे विधायक एनोस एक्का ठेठईटांगर (सिमडेगा) : जंगली हाथियों को भगाने की मांग को लेकर विधायक एनोस एक्का ने कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों के साथ सोमवार की सुबह सात बजे से रांची-राउरकेला मुख्य पथ 143 को जोराम के निकट जाम कर दिया. इसके चलते राउरकेला से सिमडेगा, रांची, गुमला, गया, चतरा जानेवाले वाहनों के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 4, 2014 6:10 AM

सड़क पर उतरे विधायक एनोस एक्का

ठेठईटांगर (सिमडेगा) : जंगली हाथियों को भगाने की मांग को लेकर विधायक एनोस एक्का ने कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों के साथ सोमवार की सुबह सात बजे से रांची-राउरकेला मुख्य पथ 143 को जोराम के निकट जाम कर दिया. इसके चलते राउरकेला से सिमडेगा, रांची, गुमला, गया, चतरा जानेवाले वाहनों के पहिये थम गये.

यात्री वाहन भी जोराम के पास सुबह सात बजे से ही रुके रहे. राउरकेला से दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, पंजाब, यूपी के अलावा अन्य महानगरों में जानेवाले ट्रकों का आवागमन भी पूरी तरह से ठप रहा. जंगली हाथियों ने ठेठईटांगर प्रखंड के कई ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले चार दिनों में 40 से भी ज्यादा घरों को ध्वस्त कर दिया.

इस हमले में घायल एक बच्चे की सोमवार को रिम्स में मौत हो गयी. लाखों रुपये के अनाज को हाथियों ने अपना निवाला बना लिया. रोड जाम कर रहे विधायक एनोस एक्का ने कहा कि जब तक क्षेत्र से हाथियों को नहीं भगाया जाता है व प्रभावित लोगों को मुआवजा नहीं दिया जाता है, तब तक रोड जाम रहेगा. सूचना मिलते ही वन विभाग के सीएफ नरेंद्र प्रसाद व एसीएफ अजय कुमार वहां पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने हाथियों को भागने के लिए समय देने की मांग की. यह भी कहा कि प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version