30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बच्चे रहे भूख हड़ताल पर

चार माह से कोर्ट में ट्रायल नहीं सिमडेगा : जिला बाल सुधार गृह के बच्चे पिछले 30 घंटे से ट्रायल की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर रहे. पिछले चार माह पूर्व किशोर न्याय बोर्ड के प्रधान मजिस्ट्रेट का स्थानांतरण चार माह पूर्व हो गया था. उसके बाद से उस पद पर नियुक्ति नहीं हुई […]

चार माह से कोर्ट में ट्रायल नहीं

सिमडेगा : जिला बाल सुधार गृह के बच्चे पिछले 30 घंटे से ट्रायल की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर रहे. पिछले चार माह पूर्व किशोर न्याय बोर्ड के प्रधान मजिस्ट्रेट का स्थानांतरण चार माह पूर्व हो गया था.

उसके बाद से उस पद पर नियुक्ति नहीं हुई थी. इधर कोर्ट में ट्रायल की मांग को लेकर ही सोमवार को सुबह से ही बच्चों ने भूख हड़ताल शुरू कर दिया. बच्चों द्वारा किये गये भूख हड़ताल की जानकारी न्यायिक पदाधिकारियों को मिली. प्रधान जिला जज केके झा, एडीजे एसके झा, एसडीजेएम कुमार पवन, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सत्यपाल, रजिस्ट्रार सहित अन्य अधिकारी भी बाल सुधार गृह गये तथा बच्चों को आश्वासन दिया.

इसके बाद बच्चों ने भूख हड़ताल तोड़ दिया. इधर जिला विधि सेवा प्राधिकार के सचिव सत्यपाल ने बताया कि किशोर न्याय बोर्ड में अब ट्रायल संभव हो सकेगा. उक्त पद पर प्रधान मजिस्ट्रेट की नियुक्ति हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें