डाक कर्मी गये हड़ताल पर

सिमडेगा : डाक कर्मचारी संघ के तत्वावधान में विभिन्न मांगों के समर्थन में जिले के डाक कर्मी दो दिवसीय हड़ताल पर चले गये हैं. डाक कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से डाक घर का कार्य पूरी तरह प्रभावित हो रहा है. जिले के 21 डाक घरों का कामकाज ठप हो गया है. कर्मचारियों का […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 13, 2014 4:18 AM

सिमडेगा : डाक कर्मचारी संघ के तत्वावधान में विभिन्न मांगों के समर्थन में जिले के डाक कर्मी दो दिवसीय हड़ताल पर चले गये हैं. डाक कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से डाक घर का कार्य पूरी तरह प्रभावित हो रहा है.

जिले के 21 डाक घरों का कामकाज ठप हो गया है. कर्मचारियों का कहना था कि सरकार द्वारा सातवां वेतन आयोग की घोषणा की गयी थी. किंतु सरकार ने मांगों पर कुछ भी विचार नहीं किया. कर्मचारियों का यह भी कहना था कि आचार संहिता लागू हो जाने के बाद हमारी मांगों पर विचार होना संभव नहीं है. मांगों को पूरा कराने के लिये दो दिवसीय हड़ताल का आयोजन किया गया है.

डाक कर्मचारियों के मुख्य मांगों में महंगाई भत्‍तों का मूल वेतन में समायोजन, अंतरिम राहत, जीडीएस को भी सातवें वेतन आयोग में शामिल करने, सातवें आयोग को एक जनवरी 2014 से लागू करने, कैजूएल लेबर का दैनिक मजदूरी का पूर्ण मूल्यांकन करने, न्यू पेंशन स्कीम को समाप्त कर सभी कर्मचारियों को पेंशन देने, छठे वेतन आयोग के विसंगतियों को उचित समाधान निकाल कर लागू करने सहित कुल 15 मांगें शामिल हैं. हड़ताल के कारण जिला मुख्यालय स्थित डाक घर में सन्नाटा पसरा रहा. उपभोक्ता डाक घर तक आये किंतु हड़ताल के कारण उन्हें बैरंग ही लौटना पड़ा.

Next Article

Exit mobile version