कचरा उठाव की व्यवस्था सुधरेगी

सिमडेगा : नगर पंचायत कार्यालय में पंचायत बोर्ड की बैठक नगर पंचायत उपाध्यक्ष संतोष देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में तबीयत खराब होने के कारण अध्यक्ष फुलसुंदरी देवी नहीं आ सकी. बैठक में मुख्य रूप से पिछले वर्ष की बची हुई राशि से नगर पंचायत क्षेत्र में सात नया चापाकल लगाने का निर्णय लिया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 13, 2014 4:19 AM

सिमडेगा : नगर पंचायत कार्यालय में पंचायत बोर्ड की बैठक नगर पंचायत उपाध्यक्ष संतोष देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में तबीयत खराब होने के कारण अध्यक्ष फुलसुंदरी देवी नहीं आ सकी. बैठक में मुख्य रूप से पिछले वर्ष की बची हुई राशि से नगर पंचायत क्षेत्र में सात नया चापाकल लगाने का निर्णय लिया गया.

चापाकल का निर्णय लॉटरी के माध्यम से किया गया. लॉटरी के तहत वार्ड 1,3,4,9,10,11 नंबर वार्ड में एक-एक चापाकल लगेगा. इसके बाद राशि आने पर अन्य वाडरे में भी चापाकल लगायें जायेंगे. चापाकल मरम्मत के लिये निविदा निकालने का निर्णय लिया गया. बैठक में नगर पंचायत भवन के ऊपरी तल्ले पर सभा कक्ष बनाने का निर्णय भी लिया गया. सभी वार्ड में वार्ड समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया.

स्ट्रील लाइट के एकल कंट्रोलिंग के लिये फ्रेंचाइजी से प्राक्कलन मांगा गया है. बैठक में यह भी कहा गया कि गांधी मेला का राजस्व सीओ कार्यालय में जमा होता है. नियमानुसार मेला के ठेकेदार को मेले की सफाई करनी है. किंतु इसमें ठेकेदार द्वारा कोताही बरती जा रही है. बैठक में उपाध्यक्ष के अलावा कार्यपालक पदाधिकारी गनौरी मोची, जेइ रामरतन सिंह, बिजली फ्रेंचाइजी के टीम लीडर जेमी मिंज के अलावा सभी वार्ड आयुक्त उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version