15 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किये

अखंड हरिकीर्तन व भंडारा का आयोजन सिमडेगा : रामरेखा धाम में माघ पूर्णिमा के शुभ अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय मेला का शनिवार को भंडारा के साथ समापन हो गया. मेला की शुरूआत 13 फरवरी को धार्मिक अनुष्ठान के साथ हुआ. 13 फरवरी को अधिवास का आयोजन किया गया. रात्रि में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 16, 2014 4:08 AM

अखंड हरिकीर्तन व भंडारा का आयोजन

सिमडेगा : रामरेखा धाम में माघ पूर्णिमा के शुभ अवसर पर आयोजित तीन दिवसीय मेला का शनिवार को भंडारा के साथ समापन हो गया. मेला की शुरूआत 13 फरवरी को धार्मिक अनुष्ठान के साथ हुआ.

13 फरवरी को अधिवास का आयोजन किया गया. रात्रि में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 14 फरवरी को को वेदों के मंत्रोच्चारण के साथ अखंड कीर्तन की शुरूआत हुई.

रात को धार्मिक प्रवचन तथा धार्मिक चलचित्र तथा नागपुरिया कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. मेला में झारखंड के अलावा ओड़िशा, छत्तीसगढ़ तथा मध्य प्रदेश के अलावा अन्य जगहों से भी काफी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन हुआ. शनिवार सुबह से ही मंदिर में दर्शन हेतु श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.

लगभग 15 हजार श्रद्धालुओं ने माघ पूर्णिमा के अवसर पर पहाड़ी की चोटी पर स्थित धनुष्कार स्नान कुंड में स्नान कर मंदिर के अंदर प्रतिमाओं का दर्शन कर पुरोहितों से आशीर्वाद प्राप्त किया. अखंड हरिकीर्तन की पूर्णाहुति के बाद भंडारा का आयोजन किया गया. भंडारा के कार्यक्रम में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया. बारिश के कारण मेला में अपेक्षाकृत श्रद्धालुओं की संख्या कम देखी गयी. मेला को सफल बनाने में मुख्य रूप से रामरेखा धाम मेला विकास समिति के लोगों ने सराहनीय भूमिका निभायी.

Next Article

Exit mobile version