शिक्षा के बिना समाज का विकास नहीं

सिमडेगा : बीरू परगना के जोकबहार कुडरूम बाजारटांड़ में बीरू परगना क्षेत्र का खड़िया वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि अखिल भारतीय खड़िया महाडोकलो के महासोर जेम्स पी केरकेट्टा उपस्थित थे. कार्यक्रम में पाकरटांड़, जलडेगा, बांसजोर, ठेठइटांगर आदि प्रखंड के समाज के लोगों ने भाग लिया. श्री केरकेट्टा का स्वागत […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 19, 2014 2:31 AM

सिमडेगा : बीरू परगना के जोकबहार कुडरूम बाजारटांड़ में बीरू परगना क्षेत्र का खड़िया वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि अखिल भारतीय खड़िया महाडोकलो के महासोर जेम्स पी केरकेट्टा उपस्थित थे. कार्यक्रम में पाकरटांड़, जलडेगा, बांसजोर, ठेठइटांगर आदि प्रखंड के समाज के लोगों ने भाग लिया.

श्री केरकेट्टा का स्वागत परगना सोहोर निकोलस किड़ो की अगुवाई में किया गया. उन्होंने मोटरसाइकिल रैली के साथ कार्यक्रम स्थल तक लाया गया. मुख्य अतिथि ने नौ कूल का झंडोत्ताेलन कर कार्यक्रम का उदघाटन किया. मुख्य अतिथि जेम्स पी केरकेट्टा ने कहा कि शिक्षा के बिना समाज का विकास संभव नहीं है. हमें शिक्षा को बढ़ावा देने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि समाज के सभी अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय अवश्य भेजें.

मतियस कुल्लू ने वीर शहीद तेलंगा खड़िया की जीवनी पर प्रकाश डाला.

प्रो फ्रांसिस कुल्लू ने खड़िया समाज के दिशा व दशा पर विचार व्यक्त किया. कुलकांत केरकेट्टा ने समाज की संस्कृति एवं परंपरा पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम के दौरान निर्णय लिया गया कि समाज के विद्यार्थी के जिला टॉपर होने पर पांच हजार रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा. कार्यक्रम में राजेश डुंगडुंग, सिलास टेटे, डॉ लोतेम डुंगडुंग, रिचर्ड टेटे, प्रो जुबेल सोरेंग, प्रो योतेम कुल्लू, प्रमुख रेमोन बा, प्रो रोशन टेटे, दोराथिया सोरेंग, जसिंता डुंगडुंग, इसमाइल केरकेट्टा, सालमोन केरकेट्टा आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version