25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्ष 2013 में बहा पुल अब तक नहीं बना

सिमडेगा : ठेठइटांगर प्रखंड के ताराबोगा डीपाटोली स्थित जिलंगा गौरीडूबा में स्थित नदी पर बना पुल 2013 में ही बह गया था. जिसे अब तक नहीं बनाया गया है. पुल के नहीं बनने से विभिन्न गांव के लगभग दो हजार ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पुल के बह जाने के […]

सिमडेगा : ठेठइटांगर प्रखंड के ताराबोगा डीपाटोली स्थित जिलंगा गौरीडूबा में स्थित नदी पर बना पुल 2013 में ही बह गया था. जिसे अब तक नहीं बनाया गया है. पुल के नहीं बनने से विभिन्न गांव के लगभग दो हजार ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

पुल के बह जाने के कारण कर्रापानी, केंदापानी, बराडोंगा, भावनाडीपा आदि गांव के लोग पूरी तरह प्रभावित हैं. लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है. चार चकिया वाहनों का परिचालन ठप है. मोटरसाइकिल चालक व पैदल चलने वाले लोग किसी प्रकार आना-जाना कर रहे हैं. बरसात के दिनों में स्थिति और भी खराब हो जाती है. उक्त गांव के लोग प्रखंड मुख्यालय से लगभग कट जाते हैं. एक ओर पुल का क्षतिग्रस्त हो जाने से लोग परेशान हैं दूसरी ओर सड़क की स्थिति भी काफी जर्जर हो गयी है.

उक्त दोनों समस्याओं के कारण ग्रामीण काफी परेशान हैं. ग्रामीण प्रशासन एवं जन प्रतिनिधियों को कोस रहे हैं. डीपाटोली निवासी इरेनियुस केरकेट्टा का कहना है कि प्रशासनिक पदाधिकारियों की उदासीनता के कारण ही पुल नहीं बन पा रहा है. गौरीडूबा निवासी फलाबियुस टोप्पो कहते हैं कि पुल के बह जाने एवं सड़क की स्थिति जर्जर हो जाने के कारण हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ताराबोगा डीपाटोली निवासी कुलदीप टेटे ने कहा कि प्रशासन द्वारा इस क्षेत्र को उपेक्षित किया जा रहा है. विराज डुंगडुंग, समीर डुंगडुंग, सुष्मिता डुंगडुंग, फेदरिक डुंगडुंग, सेबेस्तियन डुंगडुंग, राकेश केरकेट्टा आदि का भी कहना है कि इस क्षेत्र की ओर किसी का ध्यान नहीं है. प्रशासनिक एवं जन प्रतिनिधि हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें