युवा ही देश का भविष्य हैं

राष्ट्रीय युवा नीति 2014 एवं राजीव गांधी खेल अभियान सिमडेगा : परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय के सौजन्य से एवं नेहरू युवा केंद्र संगठन के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा नीति 2014 एवं राजीव गांधी खेल अभियान का उदघाटन किया गया. मुख्य अतिथि उपायुक्त राजीव रंजन ने राजीव गांधी की तसवीर पर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 25, 2014 6:16 AM

राष्ट्रीय युवा नीति 2014 एवं राजीव गांधी खेल अभियान

सिमडेगा : परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय के सौजन्य से एवं नेहरू युवा केंद्र संगठन के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा नीति 2014 एवं राजीव गांधी खेल अभियान का उदघाटन किया गया. मुख्य अतिथि उपायुक्त राजीव रंजन ने राजीव गांधी की तसवीर पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया.

कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने राष्ट्रीय युवा नीति 2014 नामक पुस्तक का विमोचन भी किया. कार्यक्रम के तहत युवाओं को खेल से जोड़ने पर चर्चा करते हुए उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि युवा ही देश के भविष्य हैं. युवा सही दिशा में आगे बढ़ें.

उन्होंने कहा कि 21वीं सदी युवाओं की है. युवा अपने क्षमता सही प्रयोग करें तथा निरंतर आगे बढ़ते जायें. उन्होंने नेहरू युवा केंद्र संगठन की सराहना करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रशासन हर संभव सहयोग करेगा. संस्था के जिला समन्वयक हनी सिन्हा ने कहा कि अभियान के माध्यम से युवाओं को खेल से जोड़ा जायेगा. इसके लिए सभी प्रखंडों में स्टेडियम निर्माण के अलावा खेल से संबंधित आवश्यक सामग्री उपलब्ध करायी जायेगी. प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की सहायता एवं उनका विकास किया जायेगा. इस अवसर पर मनोज सिन्हा मनु ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

कार्यक्रम का संचालन संस्था के डोमन राम मांझी एवं धन्यवाद ज्ञापन सुनिता टेटे ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में रमेश कुमार, पूनम टेटे, एलिजिना होरो, चुमंती टोप्पो, ओमप्रकाश चौधरी आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

रैली निकाली गयी

कार्यक्रम के बाद स्कूली बच्चों ने रैली निकाली गयी. रैली में ब्रिलियेंट स्कूल एवं एसएस बालिका उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया. रैली को उपायुक्त राजीव रंजन ने हरी झंडी दिखा कर विदा किया. रैली की शुरूआत अलबर्ट एक्का स्टेडियम से की गयी. रैली में शामिल बच्चे, कचहरी रोड, झूलन सिंह चौक, महावीर चौक, मुख्य पथ होते हुए नीचे बाजार तक गये. यहां पुन: अलबर्ट एक्का स्टेडियम लौटे.

Next Article

Exit mobile version