नदियां हमारे देश की तहजीब और पहचान से जुड़ी हैं : अखिलेश यादव

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज राष्ट्रीय जूनियर नौकायन प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि नदियां हमारे देश की तहजीब और पहचान से जुड़ीं हैं, इसलिए राज्य सरकार नदियों की सफाई में पूरा सहयोग करेगी. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा सहित देश की प्रमुख […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 12, 2014 2:57 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज राष्ट्रीय जूनियर नौकायन प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि नदियां हमारे देश की तहजीब और पहचान से जुड़ीं हैं, इसलिए राज्य सरकार नदियों की सफाई में पूरा सहयोग करेगी.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा सहित देश की प्रमुख नदियों की सफाई का ऐलान किया है. लखनऊ से सांसद एवं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी गोमती नदी की सफाई के बारे में कह चुके हैं.
अखिलेश ने कहा, पहले नदियों के जरिये कारोबार होता था. शहर के बीच नदी का होना लखनऊ का सौभाग्य है. महत्वपूर्ण इमारतें गोमती के किनारे स्थित हैं . नदियां साफ होंगी तो फसल अच्छी होगी, नदियों की सफाई के लिए बजट की जरूरत है. मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के संदर्भ में अखिलेश ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि अब सफाई का मुकाबला शुरू हो गया है. हमें और आपको सोचना पड़ेगा कि किस दिशा में जायें.
उन्होंने इन आरोपों का खंडन किया कि समाजवादी केवल पहलवानों का सम्मान करते हैं. उन्होंने इस संदर्भ में यश भारती पुरस्कारों की सूची का हवाला देते हुए कहा कि हर क्षेत्र के खिलाडि़यों का सम्मान किया गया.

Next Article

Exit mobile version