21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने के लिए भाजपा जिम्मेदार : आजम खां

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने आज कहा कि इस साल अप्रैल से अगस्त के बीच सांप्रदायिक तनाव की छह घटनाएं राज्य में घटीं. संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खां ने विधानसभा में कहा, उत्तर प्रदेश में अप्रैल से 25 अगस्त 2014 के बीच सांप्रदायिक तनाव की छह घटनाएं घटीं. खां ने प्रश्नकाल के दौरान […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने आज कहा कि इस साल अप्रैल से अगस्त के बीच सांप्रदायिक तनाव की छह घटनाएं राज्य में घटीं. संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खां ने विधानसभा में कहा, उत्तर प्रदेश में अप्रैल से 25 अगस्त 2014 के बीच सांप्रदायिक तनाव की छह घटनाएं घटीं.

खां ने प्रश्नकाल के दौरान भाजपा के सदस्य सतीश महाना के सवाल के जवाब में सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने के लिए भाजपा को दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने मुजफ्फरनगर के दंगे से फायदा उठाया. जिस व्यक्ति ने कहा था कि जो नरेंद्र मोदी का समर्थन नहीं करेंगे, वे पाकिस्तान जायें, अब केंद्र सरकार में मंत्री हैं. जिन लोगों पर आपराधिक मामले हैं, वे सांसद हैं. भाजपा राजनीतिक फायदे के लिए सांप्रदायिक तनाव फैला रही हैं.

ऐसी घटनाओं को रोकने के बारे में खां ने कहा कि जिला पुलिस प्रमुखों और जिलाधिकारियों को ऐसी घटनाओं को रोकने और उन्हें समय पर नियंत्रित करने के बारे में विस्तृत निर्देश दे दिये गये हैं. उन्होंने कहा कि अफवाहों से निपटने के लिए स्थानीय लोगों के साथ लगातार बातचीत और बैठकें होनी चाहिए. शांति समितियों की नियमित बैठक को लेकर निर्देश जारी हो चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें