अखिलेश सरकार ने नौ आईएएस अधिकारियों का तबादला किया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने एक दलित शिक्षक से अभद्रता के आरोप में निलंबित किये गये अधिकारी अभिषेक सिंह को बहाल करते हुए कुल नौ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सरकार ने कल रात प्रतीक्षारत अधिकारी अभिषेक सिंह को बांदा के मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनाती दे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 6, 2014 1:37 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने एक दलित शिक्षक से अभद्रता के आरोप में निलंबित किये गये अधिकारी अभिषेक सिंह को बहाल करते हुए कुल नौ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सरकार ने कल रात प्रतीक्षारत अधिकारी अभिषेक सिंह को बांदा के मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनाती दे दी.

गौरतलब है कि सिंह नोएडा में खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई के कारण सुर्खियों में आयी आईएएस अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल के पति हैं. उन्हें गत अक्तूबर माह में एक दलित शिक्षक से अभद्रता करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था.

लघु सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव एसपी सिंह को इसी पद पर सार्वजनिक उद्यम विभाग में तैनाती दी गयी है. साथ ही उन्हें सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो का महानिदेशक भी बनाया गया है. वह चंद्र प्रकाश का स्थान लेंगे जिन्हें लघु सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव पद पर नयी तैनाती दी गयी है.

तैनाती की प्रतीक्षा कर रहे अधिकारी राजीव अग्रवाल को राजस्व परिषद लखनऊ का सदस्य बनाया गया है. नोएडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी वीके पवार को प्राविधिक शिक्षा विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनाती दी गयी है.

मैनपुरी के मुख्य विकास अधिकारी बी के त्रिपाठी को खाद्य एवं रसद विभाग का विशेष सचिव तथा अपर आयुक्त (खाद्य एवं रसद) बनाया गया है. माध्यमिक शिक्षा विभाग में विशेष सचिव मणि प्रसाद मिश्र को गृह विभाग में विशेष सचिव के पद पर नयी तैनाती दी गयी है.

इलाहाबाद के संयुक्त विकास आयुक्त हरिशंकर उपाध्याय को राजस्व परिषद इलाहाबाद का सदस्य बनाया गया है. सचिवालय प्रशासन विभाग के विशेष सचिव सुधीर कुमार दीक्षित को बाट-माप नियंत्रक के पद पर भेजा गया है.

Next Article

Exit mobile version