23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ठंड के प्रकोप से ठिठुरा उत्तर भारत, उत्तर प्रदेश में 16 लोगों की मौत

नयी दिल्ली : ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ने से आम-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गई है. उत्तर प्रदेश में शीतलहर के कारण 16 लोगों की मौत हो गयी. दिल्ली में हल्की ठंडी हवाओं के चलने के साथ न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम के लिए सामान्य है. यहां का उच्चतम तापमान […]

नयी दिल्ली : ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ने से आम-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गई है. उत्तर प्रदेश में शीतलहर के कारण 16 लोगों की मौत हो गयी. दिल्ली में हल्की ठंडी हवाओं के चलने के साथ न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम के लिए सामान्य है. यहां का उच्चतम तापमान 28.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
उत्तर प्रदेश में घने कोहरे और गिरते तापमान ने लोगों की दिनचर्या को प्रभावित किया क्योंकि इसकी वजह से विमानों और ट्रेनों के परिचालन में देरी हुयी. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में घने कोहरे की वजह से वभिन्न घटनाओं में बाराबंकी में पांच लोगों की और फतेहपुर में तीन लोगों की मौत हो गयी.
इसके अलावा ठंड के कारण बस्ती में में तीन लोगों, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर नगर मे दो-दो लोगों और चंदौली में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. लखनउ में चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने कहा कि एयर इंडिया, जेट एयरवेज और इंडिगो एयरलाइंस की कम से कम तीन विमानों की सेवाएं निर्धारित समय से 90 मिनट पीछे चल रही है. रेलवे अधिकारियों ने कहा कि कई ट्रेनें निर्धारित समय से तीन से लेकर दस घंटे पीछे चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें