धर्मांतरण के हंगामे के बीच मुस्लिम महिला ने विवाह कर अपनाया हिंदू धर्म

मुजफ्फरनगर (उप्र) : आगरा में 50 परिवारों का लालच देकर धर्मांतरण कराने का मुद्दा अभी गरमाया हुआ है, इसी बीच यहां के चापर गांव से एक ऐसी खबर आ रही है, जिससे धर्मांतरण का मुद्दा और चर्चा में आयेगा. प्राप्त जानकारी के अनुसार चापर गांव की एक युवती ने अपने प्रेमी से शादी करने के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 11, 2014 12:09 PM

मुजफ्फरनगर (उप्र) : आगरा में 50 परिवारों का लालच देकर धर्मांतरण कराने का मुद्दा अभी गरमाया हुआ है, इसी बीच यहां के चापर गांव से एक ऐसी खबर आ रही है, जिससे धर्मांतरण का मुद्दा और चर्चा में आयेगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार चापर गांव की एक युवती ने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए हिंदू धर्म अपना लिया है, जिससे गांव में तनाव व्याप्त हो गया है और अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

पुलिस के मुताबिक, होमगार्ड के रूप में काम करने वाले अपने प्रेमी ईश्वर सिंह के साथ यह महिला चली गयी थी. दोनों ने तीन नवंबर को शादी कर ली जिसके बाद उसने हिंदू धर्म अपना लिया और इसे लेकर उसने उच्च न्यायालय से सुरक्षा प्रदान करने की मांग की.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नरेंद्र कुमार ने महिला का बयान दर्ज किया और निर्देश दिया कि वह अपने पति के साथ रहने के लिए स्वतंत्र है.हालांकि, इस घटना को लेकर सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिले में तनाव व्याप्त हो गया है.

थाना प्रभारी अरुण त्यागी के मुताबिक, तनाव को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर चापर गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है और अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version