उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनायेगी भाजपा : रूडी

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भाजपा की नजर अब 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है. केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी ने आज विश्वास जताया कि उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. रुडी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘गेटवे ऑफ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 1, 2015 7:26 PM

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भाजपा की नजर अब 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है. केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी ने आज विश्वास जताया कि उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

रुडी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘गेटवे ऑफ इंडिया से इंडिया गेट" तक भाजपा की सरकार बन चुकी है. फरवरी में दिल्ली में भी भाजपा की सरकार बनेगी. उसके बाद बिहार और उत्तर प्रदेश में अगली सरकार भाजपा की होगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनी, गोवा में भाजपा सरकार है, गुजरात और हरियाणा में भाजपा की सरकार है. पंजाब में भी भाजपा की (शिरोमणि अकाली दल के साथ) सरकार है.
रुडी ने कहा कि भाजपा ने हाल ही में झारखंड के विधानसभा चुनाव में अपने दम पर बहुमत का आंकडा हासिल किया और जम्मू कश्मीर में अच्छी ताकत के साथ उभरकर सामने आयी है.महबूबा मुफ्ती की पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने, छह साल तक महबूबा को मुख्यमंत्री पद देने और जम्मू कश्मीर में सरकार गठन को लेकर किये गये सवालों के जवाब में रुडी ने कहा कि इन मुद्दों पर फैसला पार्टी के स्तर पर होता है. पार्टी का संसदीय बोर्ड इस बारे में फैसला करता है.
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का उल्लेख करते हुए रुडी ने कहा कि (सोहराबुद्दीन मामले में) वह दोषमुक्त हो गये हैं. एक साजिश के तहत उनके उपर ऐसे आरोप लादे गये थे, जो गलत थे. उन्होंने भाजपा अध्यक्ष को निर्दोष और मर्यादित बताया.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों के लगातार कार्य करने और कार्यालय में मौजूद रहने के बारे में किये गये एक सवाल के जवाब में रुडी ने कहा कि मोदी मंत्रिमंडल के सभी सदस्य लगातार कार्य कर रहे हैं. देश की सवा सौ करोड़ जनता ने प्रधानमंत्री के कंधों पर बडी जिम्मेदारी डाली है, जिसे पूरा करना हर मंत्री का कर्तव्य है.

Next Article

Exit mobile version