19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश में शुरू होंगी 50 हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं : गडकरी

लखनऊ : केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष के अंत तक 50 हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं शुरू की जायेगी.यहां प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में गडकरी ने कहा, मैंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि दिसंबर तक हम 50 हजार […]

लखनऊ : केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष के अंत तक 50 हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाएं शुरू की जायेगी.यहां प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में गडकरी ने कहा, मैंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि दिसंबर तक हम 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सड़क परियोजनाएं शुरु करेंगे. हम इस राशि को 10 हजार करोड़ रुपये से 15 हजार करोड़ रुपये तक और बढ़ा सकते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क नेटवर्क के विस्तार की आवश्यकता है क्योंकि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई आबादी की तुलना में कम है.

उन्होंने कहा, मैंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि वह एक प्रस्ताव सौंपें और हम सकारात्मक फैसला करेंगे. प्रस्ताव मिलने के बाद महीने भर में फैसला लिया जायेगा. गडकरी ने कहा कि देश में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की 17290 करोड़ रुपये की कुछ परियोजनाएं चल रही हैं. इससे उत्तर प्रदेश को भी फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के कार्यान्वयन में कुछ समस्याएं आती हैं. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 3. 8 लाख करोड़ रुपये से ऊपर की परियोजनाएं उपेक्षित हैं. इसकी मुख्य वजहें बताते हुए उन्होंने कहा कि इसकी एक वजह भूमि अधिग्रहण है, जिसके बारे में मुख्यमंत्री ने तीन महीने में बैठक कर समस्या का हल करने का वायदा किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें