उत्तर प्रदेश सरकार का दावा, हमने सांप्रदायिक शक्तियों पर लगाम कसी

लखनऊ : निरंतर विपक्षी दलों के निशाने पर रही उत्तर प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति न सिर्फ नियंत्रण में है बल्कि मजबूत हुई है और सांप्रदायिक ताकतों पर सख्ती से अंकुश लगाया गया है.राज्य विधानमंडल के आज शुरू हुए बजट सत्र में अपने अभिभाषण राज्यपाल राम […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 18, 2015 3:49 PM

लखनऊ : निरंतर विपक्षी दलों के निशाने पर रही उत्तर प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति न सिर्फ नियंत्रण में है बल्कि मजबूत हुई है और सांप्रदायिक ताकतों पर सख्ती से अंकुश लगाया गया है.राज्य विधानमंडल के आज शुरू हुए बजट सत्र में अपने अभिभाषण राज्यपाल राम नाईक ने कहा , प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए जब भी जरूरी हुआ त्वरित कार्रवाई की गयी.

ऐसा नहीं कि अराजकता फैलाने की कोशिशें नहीं हुई , मगर सरकार ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया और सामाजिक सद्भाव एवं सौहार्द बनाये रखने में सरकार पूरी तरह कामयाब रही है. प्रदेश सरकार का नीति वक्तव्य माने जाने वाले अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने कहा, सहारनपुर को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी कोई सांप्रदायिक घटना नहीं हुई .

उनकी सरकार किसी भी सूरत में सांप्रदायिकता को बर्दाश्त करने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि बीते वर्ष पुलिस की सतर्कता एवं सजगता के कारण नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश रहा और नेपाल सीमा से होने वाली भारतीय जाली मुद्रा की तस्करी जैसी घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आयी है.

Next Article

Exit mobile version