उत्तर प्रदेश : स्वाइन फ्लू का संक्रमण बढ़ा, मरीजों की संख्या 102 हुई

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और पिछले 24 घंटे के दौरान 14 नये मरीजों की पुष्टि के साथ ही यहां स्वाइन फ्लू से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है.शाहजहांपुर की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गयी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 18, 2015 4:36 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वाइन फ्लू का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और पिछले 24 घंटे के दौरान 14 नये मरीजों की पुष्टि के साथ ही यहां स्वाइन फ्लू से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है.शाहजहांपुर की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना भी स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गयी हैं. उन्हें बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बरेली मंडल के आयुक्त प्रमांशु कुमार ने बताया कि मंडल के तहत आने वाले शाहजहांपुर की जिलाधिकारी शुभ्रा को भी एच. एन. विषाणु से ग्रस्त पाया गया है. बरेली के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है.
लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसएनएस यादव ने आज यहां बताया कि कल से अब तक स्वाइन फ्लू के 14 नये मरीज सामने आये हैं, जिन्हें अलग- अलग अस्पतालों में दाखिल कराया गया है. इसके साथ ही लखनऊ में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है.
लखनऊ में स्वाइन फ्लू से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें मर्चेंट नेवी में काम करने वाले स्वतंत्र सक्सेना भी शामिल हैं. इसी तरह नौ जनवरी को सेना के एक रिटायर्ड अधिकारी की स्वाइन फ्लू से मौत हो गयी थी. सेना के एक सेवानिवृत्त जवान की पत्नी का भी इस संक्रमण से 13 जनवरी को निधन हो गया था.

Next Article

Exit mobile version