23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल के भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के सभी मंत्री देंगे एक माह का वेतन

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार के सभी मंत्री हाल में नेपाल में आये विनाशकारी भूकंप के पीड़ितों की मदद के लिए अपना एक माह का वेतन दान करेंगे. सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया. मंत्रिपरिषद ने मुख्यमंत्री […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार के सभी मंत्री हाल में नेपाल में आये विनाशकारी भूकंप के पीड़ितों की मदद के लिए अपना एक माह का वेतन दान करेंगे. सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

मंत्रिपरिषद ने मुख्यमंत्री सहायता कोष का उपयोग नेपाल में आये भूकंप पीड़ित लोगों की सहायता के लिए आवश्यकतानुसार करने तथा पूर्व में प्रदान की जा चुकी सहायता का खर्च भी कोष से कराने का निर्णय लिया है.मंत्रिपरिषद ने एक अन्य निर्णय में शामली जिले में उन क्षेत्र को तहसील बनाने के प्रस्ताव को भी अनुमोदन प्रदान कर दिया है.

इसका मुख्यालय कस्बा उन तहसील शामली में ही रखे जाने का भी निर्णय लिया गया.मंत्रिपरिषद ने मैनपुरी के घिरोर को तहसील बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान कर दी है. इसका मुख्यालय कस्बा घिरोर होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें