किसानों को राहत देने के मामले में उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार में ठनी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और उसे किसान विरोधी बताया है. अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह किसानों की हितैषी बनती है और हमेशा यह कहती है कि उसने किसानों को राहत देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को करोड़ों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 16, 2015 12:11 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और उसे किसान विरोधी बताया है. अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह किसानों की हितैषी बनती है और हमेशा यह कहती है कि उसने किसानों को राहत देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को करोड़ों रुपये दिये हैं, अगर दिये हैं, तो वे गये कहां, मैंने तो अपनी जेब में नहीं डाले हैं.

सीएम ने कल प्राकृतिक आपदा के कारण मौत के शिकार बने किसानों के आश्रितों को सात लाख रुपये मुआवजे के तौर पर बांटे. उन्होंने इस मौके पर कहा, जब प्रदेश सरकार सात लाख रुपये मुआवजा दे रही है, तो केंद्र सरकार को 14 लाख तो देना ही चाहिए. उसका खजाना बड़ा है, बहुमत बड़ा है इसलिए राहत भी बड़ा ही देना चाहिए.

वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हाथरस में प्रदेश सरकार पर यह आरोप लगाया कि वह किसानों को आपदा के बावजूद राहत नहीं पहुंचा पा रही है.

Next Article

Exit mobile version