22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माओवादियों ने फूंकी स्कूल वैन, घंटों बाधित रहा यातायात

बहराइच (उप्र) : माओवादियों द्वारा आहूत बंद के दौरान नेपाल में एक भारतीय स्कूल का वाहन फूंके जाने के विरोध में बहराइच जिले के रुपईडीहा में नाराज लोगों ने भारत-नेपाल सीमा पर सडक जामकर प्रदर्शन किया. इससे कई घंटे तक जाम और तनाव की स्थिति बनी रही. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नेपाल में माओवादियों के […]

बहराइच (उप्र) : माओवादियों द्वारा आहूत बंद के दौरान नेपाल में एक भारतीय स्कूल का वाहन फूंके जाने के विरोध में बहराइच जिले के रुपईडीहा में नाराज लोगों ने भारत-नेपाल सीमा पर सडक जामकर प्रदर्शन किया. इससे कई घंटे तक जाम और तनाव की स्थिति बनी रही.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नेपाल में माओवादियों के एक गुट ने कल बंद का आह्वान किया था. इस दौरान भारत-नेपाल सीमा पर बसे रुपईडीहा कस्बे के सीमांत इण्टर कॉलेज की एक कार वहां पढने वाले नेपाली बच्चों को लेकर जा रही थी. रास्ते में नेपालगंज में माओवादियों ने कार को रोक लिया और उसमें बैठे सभी बच्चों को उतारकर वाहन में आग लगा दी.

उन्होंने बताया कि घटना से बच्चे बेहद खौफजदा हो गये. हालांकि किसी को चोट नहीं आयी, रुपईडीहा में यह खबर पहुंचते ही छात्र, शिक्षक तथा स्थानीय नागरिक नाराज हो गये और सीमा में प्रवेश के लिये बने द्वार पर रास्ता जामकर नारेबाजी शुरु कर दी.सूत्रों ने बताया कि देखते ही देखते सीमा के दोनों तरफ सैकडों मालवाहक और यात्री वाहनों की कतारें लग गयीं.

देर शाम को नेपाल के वरिष्ठ अधिकारियों ने बहराइच जिला प्रशासन से समन्वय बैठक के दौरान स्कूल वाहन में आग लगाने के मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की सूचना दी. उन्होंने बताया कि बाद में नेपाली अधिकारियों ने सीमा गेट पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को भी यह जानकारी दी और कडी कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद स्थिति सामान्य हो सकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें