24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अखलाक के बेटे सरताज ने सांप्रदायिक सौहार्द की अपील की कहा, राजनीति ना करें

दादरी : दादरी के बिसहाड़ा में अखलाक की मौत का दर्द एक सप्‍ताह बाद भी उसके परिवार को परेशान कर रहा है. पिता की मौत के बाद न्‍याय का इंतजार कर रहे बेटे को अभी भी आराम नहीं है. न्‍याय की जगह परिवार राजनीतिक खेल का शिकार हो रहा है. अखलाक का बेटा सरताज भारतीय […]

दादरी : दादरी के बिसहाड़ा में अखलाक की मौत का दर्द एक सप्‍ताह बाद भी उसके परिवार को परेशान कर रहा है. पिता की मौत के बाद न्‍याय का इंतजार कर रहे बेटे को अभी भी आराम नहीं है. न्‍याय की जगह परिवार राजनीतिक खेल का शिकार हो रहा है. अखलाक का बेटा सरताज भारतीय वायुसेना में कार्यरत है. वह आज भी बेचैन और परेशान रहता है. सरताज ने कहा, ‘ मेरा नजरिया काम की तरफ देखने का है, शियासत हो रहा है या नहीं मैं उस तरफ नहीं देखता नाही मेरी कोई रुची है. मेरा देखना है कि काम क्‍या हो रहा है.’

उन्‍होंने कहा कि सरकार अपना काम कर रही है. पुलिस प्रशासन को सख्‍त आदेश दिया हुआ है और मुझे आश्‍वासन भी मिली है कि दोषियों को बख्‍सा नहीं जायेगा. सरताज ने कहा कि सरकार ने कहा है कि जो भी दोषी होंगे उन्‍हें कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी. उन्‍होंने कहा कि दहशत का माहौल है. जो सौ साल पुराना रिश्‍ता था उसका एक पल में खून हो गया. जिनको पुलिस ने पकड़ा है वे ही बाकी दोषियों का पता बतायेंगे. सरताज ने कहा कि उनके पिता तो अब नहीं रहे उनका भाई दानिश जो कैलास अस्‍पताल में एडमिट है उसके बारे में चिंतित है.

मुआवजे पर उन्‍होंने कहा कि किसी भी आदमी की भरपाई कोई मुआवजा नहीं कर सकता. भाई दानिश को ब्रेन इंजुरी है और वह अभी भी खतरे से बाहर नहीं है. सरताज ने गांववालों से साम्‍प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने का आग्रह किया है. उन्‍होंने कहा कि राजनेता भउ़काउ बयान देकर माहौल बिगाड़ना चाहते हैं. इस मामले में कोई भी राजनीति नहीं होनी चाहिए. सरकार यह सुनिश्चित करे कि आगे इस प्रकार की घटना ना हो. सरताज ने कहा कि मेरा परिवार देशभक्‍त है इसी कारण मैं एयर फोर्स में गया. इस घटना के बाद भी हम देशभक्‍त ही रहेंगे. मुझे देश से कोई शिकायत नहीं है, मुझे शिकायत है आरोपियों से.

बिसहाडा में स्थिति हो रही है सामान्य : जिलाधिकारी

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी एनपी सिंह ने आज रात कहा कि दादरी के बिसहाडा गांव में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. दुकानें खुल रही हैं और ग्रामीण अपने रोजमर्रा के काम पर वापस लौट रहे हैं. बिसहाडा में गौमांस खाने की अफवाह पर एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी. सिंह ने स्थिति का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के किरण एस के साथ बिसहाडा और आसपास के गांवों का दौरा किया. देर रात यहां जारी एक बयान में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी एनपी सिंह ने दावा किया कि स्थिति सामान्य हो रही है और ग्रामीण रोजमर्रा के काम पर वापस लौट रहे हैं.

सरकार ने दी नयी रिपोर्ट : प्रतिबंधित पशु के कथित वध को लेकर हुआ दादरी कांड

दादरी में भीड के हाथों एक व्यक्ति के मारे जाने की घटना पर छिडे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने आज इस पर केंद्र को एक रिपोर्ट सौंपी है जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि मृतक मोहम्मद अखलाक और उसके बेटे पर हमला एक ‘प्रतिबंधित पशु’ का वध करने के आरोपों को लेकर हुआ था. रिपोर्ट में कहा गया है कि 28 सितंबर की रात करीब साढे 10 बजे एक खास समुदाय के लोग अखलाक के घर में घुस गये और उस पर तथा उसके बेटे दानिश पर हमला किया. उन्होंने उनकी पिटाई की और घर में तोड़फोड़ करते हुए उन पर प्रतिबंधित पशु का वध करने का आरोप लगाया.

इस घटना में 50 वर्षीय अखलाक की मौत हो गई जबकि दानिश गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में भर्ती है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस रिपोर्ट में घटना का तथ्यात्मक विवरण है जैसा कि गौतम बुद्धनगर जिले में दादरी के स्थानीय थाने में दर्ज प्राथमिकी में रिकार्ड है. घटना के बाद की गयी कार्रवाई के बारे में रिपोर्ट में कहा गया है कि प्राथमिक जांच के बाद कुछ संदिग्ध पकडे गए हैं. इस हत्या के पीछे की संभावित वजह का विस्तार से जिक्र किये बगैर रिपोर्ट में कहा गया कि जांच जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें