30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश पुलिस ने योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद जाने से रोका

मिर्जापुर (उत्तर प्रदेश) : इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीच रास्ते में ही रोक दिया. रोके जाने के बाद योगी ने प्रदेश सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया है. मिर्जापुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने कहा, ‘‘योगी […]

मिर्जापुर (उत्तर प्रदेश) : इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीच रास्ते में ही रोक दिया. रोके जाने के बाद योगी ने प्रदेश सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया है.

मिर्जापुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने कहा, ‘‘योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद जाने के रास्ते में मिर्जापुर प्रशासन ने विंध्याचल में ही रोक दिया क्योंकि इलाहाबाद प्रशासन ने उनके इलाहाबाद में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था.” उन्होंने बताया कि योगी को इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के एक कार्यक्रम का उद्घाटन करना था लेकिन इलाहाबाद के जिलाधिकारी ने उनके जिले में प्रवेश पर ही प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि छात्र संघ का एक वर्ग योगी को विश्वविद्यालय परिसर में नहीं आने देना चाहता था.
गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी को पुलिस ने वाराणसी की सीमा से मिर्जापुर में प्रवेश करते ही एस्कार्ट करना शुरु कर दिया और उन्हें विंध्याचल ले आयी. योगी ने विंध्याचल देवी का दर्शन किया. उसके बाद पुलिस ने उनसे पूछा कि वह कहां जाना चाहते हैं क्योंकि उन्हें इलाहाबाद नहीं जाने दिया जाएगा. इस पर योगी बोले कि वह गोरखपुर लौट जाएंगे.
रोके जाने से नाराज योगी ने राज्य की सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘यह लोकतंत्र नहीं, तानाशाही है. प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था नहीं संभाल पा रही है और नेताओं के प्रदेश में कहीं आने जाने पर रोक लगाती है.” राज्य के मंत्री आजम खां के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर योगी ने कहा, ‘‘आजम खां एक महत्वहीन व्यक्ति हैं.
देश का मीडिया उन्हें इतना महत्व क्यों दे रहा है, ये बात समझ से परे है… किसी प्रदेश का मंत्री अमेरिका जैसे देश के राष्ट्रपति पर टिप्पणी करे, इसका क्या महत्व है?” कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान पर दिये गये बयान पर उन्होंने कहा, ‘‘वह कांग्रेसी नेता हैं, कुछ भी बयान दे सकते हैं.” ‘बीफ’ निर्यात के मुद्दे पर पूछे गये एक सवाल पर योगी ने कहा कि केंद्र सरकार बीफ का निर्यात नहीं करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें