RSS की छवि धूमिल करने को लेकर उ.प्र. में कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ मामला दर्ज

आगरा (उप्र) : उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख निर्मल खत्री के खिलाफ एक फोटो मार्फ (तस्वीर में बदलाव करके) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छवि धूमिल करने की कथित कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है. इस फोटो में कथित रुप से यह दिखाया गया है कि एक संघ कार्यकर्ता चेन्नई में बाढ राहत अभियान […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 12, 2015 12:42 PM

आगरा (उप्र) : उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख निर्मल खत्री के खिलाफ एक फोटो मार्फ (तस्वीर में बदलाव करके) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छवि धूमिल करने की कथित कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है. इस फोटो में कथित रुप से यह दिखाया गया है कि एक संघ कार्यकर्ता चेन्नई में बाढ राहत अभियान को बाधित कर रहा है.

मंडल अधिकारी (सदर) असीम चौधरी ने आज कहा कि कुछ वरिष्ठ भाजपा नेताओं और आरएसएस कार्यकर्ताओं की शिकायत पर खत्री के खिलाफ कल भारतीय दंड संहिता की धारा 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के मकसद से की गई जालसाजी) और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66डी (कम्प्यूटर संसाधन का इस्तेमाल करके धोखाधडी करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

शिकायत के अनुसार खत्री ने कुछ अज्ञात लोगों की 2010 की किसी फोटो का इस्तेमाल करके दिखाया कि एक संघ कार्यकर्ता चेन्नई में बाढ राहत अभियानों के दौरान बाधा उत्पन्न कर रहा है. यह फोटो फेसबुक और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइटों पर वायरल हो गई थी.

Next Article

Exit mobile version