यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड पर किसने लगाई सनी लियोनी की फोटो, होगी जांच

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा 17 व 18 फरवरी को हुई थी. दोनों ही दिन पेपर लीक की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इसी के साथ सनी लियोनी के फोटो वाला एक एडमिट कार्ड भी वायरल हुआ था.

By Amit Yadav | February 19, 2024 9:52 PM

लखनऊ: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की फोटो लगने के मामले की जांच होगी. यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इसके लिए महोबा पुलिस को निर्देश जारी किए हैं. शुरुआती जांच में पता चला है कि एडमिट कार्ड महोबा के रगौलिया बुजुर्ग गांव के धर्मेंद्र कुमार का था. उसने पूछताछ में बताया कि उसने एक साइबर कैफे से कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन किया था. जब उसने एडमिट कार्ड निकाला तो उसमें सनी लियोनी की फोटो देखी. इसके चलते उसने परीक्षा भी नहीं दी. उसे मालूम नहीं कि ऐसा कैसे हुआ?

बोर्ड ने एक्स पर दिया संदेश
यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड ने एक्स पर इस विषय में एक पोस्ट भी किया है. जिसमें लिखा गया है कि आवेदन में गलती सुधारने के लिए 1 से 20 जनवरी तक मौका दिया गया था. जिन अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र में छेड़छाड़ या गलतियां थी, उनके आवेदन पर सुनवाई करते हुए एडमिट कार्ड सुधार दिए गए थे. जो अभ्यर्थी इस माध्यम से आवेदन में सुधार नहीं कर पाए थे, उन्हें बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर जारी निर्देश पुस्तिका के साथ फार्म छह के साथ एक पत्र जारी किया गया था. जिससे फार्म 6 में आवेदन करते हुए अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो सके.

एसपी महोबा को दिए जांच के आदेश
जांच में पता चला है कि महोबा के अभ्यर्थी के जिस अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र पर सनी लियोनी का फोटो मिला है, उसने 4 जनवरी को आवदेन भरा था. 20 जनवरी को किसी व्यक्ति ने उसके आवदेन में परिवर्तन किया है, जो अभ्यर्थी का लॉगइन विवरण जानता था. 4 जनवरी और 20 जनवरी को इस्तेमाल किए गए आईपी एड्रेस को ट्रेस करते हुए एसपी महोबा को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

पेपर लीक के सभी मामलों की हो रही जांच
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड का कहना है कि अपनी प्रत्येक परीक्षा की पारदर्शिता और शुचिता को बनाए रखने वो कटिबद्ध है. वृहद स्तर पर परीक्षा के सकुशल संपन्न होने के बाद ट्रेंड कराई जा रही असत्यापित खबरों को बोर्ड गहनता से यूपी पुलिस से जांच करा रहा है. बोर्ड ने अभ्यर्थियों को आश्वस्त रहने की सलाह दी. उधर अमरोहा पुलिस ने एक यूट्यूबर और उसके साथी को प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में गिरफ्तार किया है. उस पर पेपर लीक की अफवाह फैलाने का आरोप लगा है.

Next Article

Exit mobile version