20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनिया पहुंची रायबरेली, रेल हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों से मुलाकात कर दिया हरसंभव मदद का आश्वासन

रायबरेली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार की सुबह रायबरेली पहुंच गई है. सोनिया गांधी ने बछरावां रेल हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. इस हादसे में 30 से अधिक रेल यात्रियों की मौत हो गयी थी जबकि सैकड़ों अन्य […]

रायबरेली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने एक दिवसीय दौरे पर गुरुवार की सुबह रायबरेली पहुंच गई है. सोनिया गांधी ने बछरावां रेल हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. इस हादसे में 30 से अधिक रेल यात्रियों की मौत हो गयी थी जबकि सैकड़ों अन्य घायल हो गये थे. इससे पहले अपने दो दिन के दौरे पर प्रियंका गांधी पहले ही बुधवार को रायबरेली पहुंच गयी है. प्रियंका गांधी ने कई गांवों का भ्रमण कर वहां के लोगों की समस्याओं से रूबरू हुई.

सोनिया अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर आज सुबह अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची. वह सीधे भूयेमउ गेस्ट हाउस गई और रेल हादसे के शिकार लोगों व उनके परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने मृतकों के परिवार वालों को सहायता चेक भी सौंपा. चेक हासिल करने के बाद गेस्ट हाउस से निकलते हुए गंगा शरण मिश्र ने कहा कि सोनिया जी ने हमें दो लाख रुपये का चेक देने के साथ ही हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. सोनिया जी ने कहा है कि हम उनके संपर्क में रहें और कोई समस्या हो तो उन्हें बतायें. रेल दुर्घटना में मिश्र के पिता की मौत हो गयी थी. गौर हो कि देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस के दो कोच और इंजन 20 मार्च को बछरावां रेलवे स्टेशन के निकट पटरी से उतर गये थे. सोनिया गांधी ने मृतक शिवेंद्र सिंह की पत्नी सुषमा को नियुक्ति पत्र भी दिया. साथ ही उन्हें रेयान इंटरनेशनल स्कूल में नौकरी दी गई है.

अपनी एक दिवसीय यात्र के दौरान आज दिन में सोनिया डलमउ में निर्मित नगर पंचायत भवन का उद्घाटन करेंगी. वहीं, सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगी और सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से किये गये विभिन्न कार्यों का उद्घाटन करेंगी. इसके अलावा वह अपने क्षेत्र में चल रही विभिन्न स्कीमांे की प्रगति की जानकारी हासिल करेंगी. सोनिया के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी. प्रियंका कल ही रायबरेली पहुंच गयी थी. दिल्ली रवाना होने से पहले सोनिया उन किसानों को चेक वितरित करेंगी, जिनकी फसल असमय बारिश और ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हो गयी है.

उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस दो सीटें ही जीत पायी थी. इनमें से एक रायबरेली है, जिस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विजयी रहीं जबकि दूसरी अमेठी है, जिस पर उनके बेटे और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी जीते थे. रायबरेली व अमेठी पर राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के साथ ही सोनिया गांधी भी लगातार नजर बनाये रखे हुए है. इसी कड़ी में गांधी परिवार के शीर्ष नेता लगातार इन क्षेत्रों के दौरे पर है. प्रियंका गांधी ने कल यहां पहुंच कर अनेक क्षेत्रों का दौरा किया और वहां के ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुई. इसके साथ ही उन्होंने यहां संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की. जानकारी के मुताबिक आज शाम को यहां से सोनिया व प्रियंका दोनों ही दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें