मुजफ्फरनगर दंगे: दुष्कर्म मामले में 4 के खिलाफ आरोप तय

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में 2013 के सांप्रदायिक संघर्षों में एक महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में मंगलवार को एक विशेष अदालत में चार लोगों के खिलाफ आरोप तय किये है. न्यायाधीश गुलाब सिंह की अदालत ने धारा 376 :दुष्कर्म: सहित भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत पुष्पेंद्र, रुपेंद्र, शब्बीर एवं संजीव […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 9, 2015 11:31 PM

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश में 2013 के सांप्रदायिक संघर्षों में एक महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में मंगलवार को एक विशेष अदालत में चार लोगों के खिलाफ आरोप तय किये है. न्यायाधीश गुलाब सिंह की अदालत ने धारा 376 :दुष्कर्म: सहित भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत पुष्पेंद्र, रुपेंद्र, शब्बीर एवं संजीव के विरुद्ध आरोप तय किये. अदालत पीड़िता का बयान एक जुलाई को दर्ज करेगी.

पुगवाना गांव में छह और लांक गांव में एक सहित सामूहिक दुष्कर्म के कुल सात मामले 27 लोगों के विरुद्ध दर्ज किये गये थे. दंगों की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने छह सामूहिक दुष्कर्म मामलों में 25 लोगों की संलिप्तता पाई है. सभी 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सितंबर 2013 में मुजफ्फरनगर एवं आसपास के इलाकों में दंगों के दौरान 60 से अधिक लोग मारे गये थे जबकि करीब 40 हजार लोग विस्थापित हो गये थे.

Next Article

Exit mobile version