समाजवादी सरकार ने कम समय में जितनी सरकारी नौकरियां दी, किसी सरकार ने नहीं दी : अखिलेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को दावा किया है कि समाजवादी पार्टी सरकार ने अपने शासनकाल में जितने अधिक बेरोजगारों को सरकारी नौकरियां दी हैं, इतने कम समय में इससे पहले कोई भी सरकार नहीं दे पाई थी. मुख्यमंत्री ने आज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 17, 2015 12:27 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को दावा किया है कि समाजवादी पार्टी सरकार ने अपने शासनकाल में जितने अधिक बेरोजगारों को सरकारी नौकरियां दी हैं, इतने कम समय में इससे पहले कोई भी सरकार नहीं दे पाई थी.

मुख्यमंत्री ने आज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, समाजवादी सरकार ने बहुत कम समय में प्रदेश के युवाओं को बड़ी संख्या में नौकरी दी है. इससे पहले किसी भी सरकार ने इतने कम समय में इतनी सरकारी नौकरियां नहीं दीं. कार्यक्रम का आयोजन समाजवादी पार्टी सरकार में प्राइमरी स्कूलों में सहायक शिक्षक के रुप में नौकरी पाने वाले शिक्षा मित्रों में से कुछ को वेतन का चेक देने के लिए किया गया था.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में शिक्षा मित्रों को प्राइमरी स्कूलों में सहायक शिक्षक के रुप में समायोजित करना आसान काम नहीं था, यह बड़ा निर्णय था और सरकार ने तमाम कठिनाईयों को पार करते हुए इसे लागू किया. उन्होंने प्राइमरी पाठशालाओं में सहायक शिक्षक बनाये गये युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी देश की उन्नति के लिए प्राइमरी शिक्षा व्यवस्था का मजबूत होना आवश्यक है. अखिलेश ने इस मौके पर अपनी विकास योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश तेजी से विकास कर रहा है और शीघ्र ही अन्य राज्यों से आगे निकल जायेगा.

Next Article

Exit mobile version