आइआइटी में सफल पैसे की दिक्कत का सामने करने वाले दो छात्रों से राहुल गांधी ने मदद का दिया आश्वासन

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ के उन दो भाईयों से फोन पर बात की और उन्हें हर सहायता उपलब्ध कराने का भारोसा दिया, जिन्होंने आइआइटी प्रवेश परीक्षा पास की है. प्रतापगढ के एक दिहाडी मजदूर के बेटे 18 साल के राजू और 19 साल के ब्रिजेश ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 20, 2015 3:34 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ के उन दो भाईयों से फोन पर बात की और उन्हें हर सहायता उपलब्ध कराने का भारोसा दिया, जिन्होंने आइआइटी प्रवेश परीक्षा पास की है. प्रतापगढ के एक दिहाडी मजदूर के बेटे 18 साल के राजू और 19 साल के ब्रिजेश ने इस सप्ताह आईआईटी एडवांस्ड परीक्षा पास की है लेकिन अपने सपनों को साकार करने में आर्थिक कठिनाईयां का सामना कर रहे हैं. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, उन सभी लोगों को बधाई, जिन्होंने आइआइटी परीक्षा पास की है. प्रतापगढ के ब्रिजेश और राजू से बात की, जिन्होंने अपनी तमाम कठिनाईयों के बावजूद जबर्दस्त सफलता हासिल की है.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी ने आज सुबह उन दोनों छात्रों से बात की और राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी तथा उनकी विधायक बेटी आराधना सहित पार्टी के स्थानीय नेताओं को इन छात्रों को मदद पहुंचाने का निर्देश दिया. इन दोनों छात्रों ने प्रतापगढ के नवोदय विद्यालय से पढाई की है. अखबारी खबरों के मुताबिक इनके पिता धर्मराज सरोज दिहाडी मजदूर हैं और उनके सामने मुश्किल यह है कि उन्हें अपने बच्चों को आइआइटी में प्रवेश दिलाने और सेमेस्टर शुल्क के लिए एक लाख रुपये की जरूरत है.

सूत्रों ने बताया कि इस बारे में जानकारी मिलने पर राहुल ने तत्काल पार्टी के स्थानीय नेताओं को फोन किया और फिर सीघे उन दोनों बच्चों से बात की. राहुल प्रतापगढ के पास के अमेठी लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. इन बच्चों की समस्या सुनने के बाद राहुल ने प्रमोद तिवारी और उनकी बेटी को इन बच्चों को मदद पहुंचाने और प्रवेश शुल्क का इंतजाम करने की जिम्मेदारी सौंपी.

Next Article

Exit mobile version