25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समाज के सभी वर्गो की खुशहाली स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि : अखिलेश

लखनउ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश की प्रगति के लिए उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास को जरूरी बताते हुए आज यहां कहा कि प्रदेश को हर तरह से खुशहाल बनाकर ही स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है. मुख्यमंत्री ने 69वें स्वतंत्रता दिवस पर आज विधान भवन के मुख्य […]

लखनउ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश की प्रगति के लिए उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास को जरूरी बताते हुए आज यहां कहा कि प्रदेश को हर तरह से खुशहाल बनाकर ही स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है. मुख्यमंत्री ने 69वें स्वतंत्रता दिवस पर आज विधान भवन के मुख्य द्वार पर ध्वजारोहण करने के बाद कहा कि विकास की यात्रा तब तक अधूरी है, जब तक समाज के सभी वर्गों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया न करा दी जाये.
यादव ने अपनी सरकार के तीन साल के कामकाज की चर्चा करते हुए कहा कि आबादी के लिहाज से हमारे सबसे बडे राज्य के सामाजिक और आर्थिक आंकडे बेहतर होने से ही देश की प्रगति पूरी होगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने के लिए तमाम कल्याणकारी एवं रोजगारपरक योजनाएं चला रही है. मौजूदा वर्ष किसान वर्ष घोषित किया गया है. यादव ने सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि विकास परियोजनाओं पर तेजी से काम हो रहा है. उनके पूरा हो जाने पर शहरी और ग्रामीण इलाकों की आर्थिक तस्वीर बदल जायेगी और उत्तर प्रदेश उन्नत राज्यों की कतार में खडा हो जायेगा.
मुख्यमंत्री ने आजादी की लडाई में उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए मशहूर और गुमनाम शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया और कहा कि इस लडाई में प्रदेश के सभी वर्गो का बलिदान शामिल है. उन्होंने ने समाज के चौमुखी विकास के लिए सभी नागरिकों के सहयोग की अपील करते हुए कहा कि हर मामले में एक विकसित और खुशहाल राज्य बनाना ही स्वतंत्रता आंदोलन में शहादत देने वाले सेनानियों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. यादव ने कानून एवं व्यवस्था में सुधार के लिए उठाये गये कदमों के साथ ही अवस्थापना सुविधाओं के विकास की दिशा में उठाये गये कदमों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की अवस्थपना एवं औद्योगिक निवेश नीति की कामयाबी इसी बात से आंकी जा सकती है कि सैमसंग, इन्फोसिस, एचसीएल, टाइम्स ग्रुप, रिलायंस, अमूल आदि अनेक नामी गिरामी कंपनियां प्रदेश में निवेश करने के लिए आगे आ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें